scorecardresearch
 

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को तिहाड़ जेल भेजा गया, सरकारी काम में बाधा डालने का आरोप

दिल्ली में जारी बुलडोजर कार्रवाई का विरोध करने वाले आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान समेत 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. MCD के एक्शन के दौरान दंगा करना और सरकारी काम में बाधा डालने की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है.

X
AAP विधायक अमानतुल्लाह खान गिरफ्तार AAP विधायक अमानतुल्लाह खान गिरफ्तार
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आप विधायक पर दंगा भड़काने का आरोप
  • पुलिस को मौके पर करना पड़ा लाठीचार्ज

दिल्ली में जारी बुलडोजर कार्रवाई का विरोध करने वाले आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान समेत 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. MCD के एक्शन के दौरान दंगा करना और सरकारी काम में बाधा डालने की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है. पहले उन्हें हिरासत में लिया गया था, फिर बाद में गिरफ्तार कर लिया गया. फिर पेशी के बाद उन्हें तिहाड़ जेल भेज दिया गया है.

क्यों गिरफ्तार हुए आप विधायक?

जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली के मदनपुर इलाके में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ एमसीडी की कार्रवाई जारी है. लेकिन जब मौके पर टीम अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंची तो वहां पर उन पर पथराव हो गया और जमकर बवाल काटा गया. भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा था. तब मौके पर आप विधायक अमानतुल्लाह खान भी मौजूद थे. उन पर दंगा करने और सरकारी काम में बाधा डालने जैसे आरोप लगे. उनके अलावा 6 और लोगों पर इन्हीं धाराओं में मामला दर्ज हुआ. अब पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया है.

जब आप विधायक को पुलिस ने हिरासत में लिया था, तब उनके ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया गया था. ट्वीट कर उन्होंने पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज को असंवैधानिक बता दिया था. उन्होंने लिखा था कि भाजपा के "बुलडोज़रतंत्र" का विरोध कर रही जनता पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज असंवैधानिक है. हम भाजपा की जनविरोधी नीतियों के ख़िलाफ़ हैं, जनता के हक़ की आवाज़ मैं हमेशा उठाता रहूंगा इसके लिए मुझे चाहे कितनी बार भी जेल जाना पड़े.

दिल्ली की बुलडोजर कार्रवाई

अब एक तरफ आप विधायक अतिक्रमण कार्रवाई ये कहकर विरोध कर रहे हैं कि सरकार द्वारा गरीबों के आशियानों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ प्रशासन का तर्क है कि वे सरकारी काम में बाधा बन रहे हैं, लोगों को भी भड़का रहे हैं.  जानकारी के लिए बता दें कि 20 अप्रैल को दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में बुलडोजर कार्रवाई हुई थी. लेकिन उस कार्रवाई के विरोध में सुप्रीम कोर्ट जाया गया जहां पर उस पर रोक लग गई. अब उस इलाके में तो बुलडोजर नहीं चला, लेकिन फिर मदनपुर खादर और धीरसेन मार्ग पर अतिक्रमण के खिलाफ एक्शन हुआ और उसी कार्रवाई में आप विधायक की गिरफ्तारी हो गई.

इस गिरफ्तारी पर आप विधायक की पत्नी का भी बयान आया है. उन्होंने ट्वीट कर आशंका जाहिर कर दी है कि उनके पति के साथ कोई अनहोनी हो सकती है. वे लिखती हैं कि ओखला से विधायक मेरे शौहर अमानतुल्लाह खान को दिल्ली पुलिस पकड़ कर ले गयी, पिछले 4-5 घंटों से उनकी कोई ख़बर नहीं है. मुझे डर है कि उनके साथ कोई अनहोनी ना हो, उनकी जान को ख़तरा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें