scorecardresearch
 

नूपुर शर्मा के खिलाफ बंगाल विधानसभा में प्रस्ताव, ममता बोलीं- इस महिला की अबतक गिरफ्तारी क्यों नहीं?

नूपुर शर्मा के विवादित बयान पर कोलकाता पुलिस ने उन्हें 20 जून को पेश होने को कहा था. ममता बनर्जी ने कहा कि नूपुर शर्मा ने कोलकाता पुलिस से पेश होने के लिए 4 हफ्ते का समय मांगा है.

X
बीजेपी से निलंबित नेता नूपुर शर्मा (फाइल फोटो)
बीजेपी से निलंबित नेता नूपुर शर्मा (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नूपुर शर्मा के खिलाफ प्रस्ताव
  • 'अबतक क्यों नहीं हुई गिरफ्तारी'
  • नूपुर शर्मा के खिलाफ कई केस

पश्चिम बंगाल विधानसभा में बीजेपी से निलंबित नेता नूपुर शर्मा के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया गया है. नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए उनके बयान को लेकर प्रस्ताव पारित किया गया है. इस दौरान आज विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ और बीजेपी विधायकों ने नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी के नेतृत्व में सदन से वॉक आउट किया. 

ममता बनर्जी ने विधानसभा में कहा कि बीजेपी उकसाने, भड़काने और घृणा की राजनीति का रास्ता अपना रही है.  ममता बनर्जी ने कहा कि जब हमारे राज्य में इस मामले को लेकर हिंसा हुई तो हमने कार्रवाई की. लेकिन ऐसा कैसे हुआ कि इस महिला (नूपुर शर्मा) की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है. मुझे पता है कि उसकी गिरफ्तारी नहीं होगी. ममता ने कहा कि नूपुर शर्मा ने कोलकाता पुलिस से चार हफ्ते का समय मांगा है. बता दें कि आज नूपुर शर्मा को कोलकाता पुलिस के सामने पेश होना था. 

बता दें कि नूपुर शर्मा द्वारा के एक टीवी डिबेट में पैगंबर मोहम्मद को लेकर विवादित बयान दिए जाने के बाद देश भर में व्यापक विरोध प्रदर्शन हुआ था. मुस्लिम समुदाय समेत विपक्ष के नेताओं ने नूपुर शर्मा के बयान की निंदा की थी और उनकी गिरफ्तारी की मांग की थी. इसके बाद बीजेपी ने नूपुर शर्मा को पार्टी से सस्पेंड कर दिया था. 

पैगंबर मोहम्मद पर उनकी विवादित टिप्पणियों के लिए नूपुर शर्मा के खिलाफ नारकेलडांगा पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दर्ज की गई थी. इस मामले में कोलकाता पुलिस ने नूपुर शर्मा को 20 जून को नारकेलडांगा पुलिस के सामने पेश होने को कहा था. नूपुर शर्मा ने कहा कि उनकी जान को खतरा है इसलिए वे अभी पुलिस के सामने पेश होने में असमर्थ हैं. नूपुर शर्मा ने मेल के जरिए अपना जवाब कोलकाता पुलिस को दिया था.

(इनपुट- रितीक मंडल)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें