scorecardresearch
 

पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में अरविंद केजरीवाल बोले- सेवा और बलिदान के लिए है आम आदमी पार्टी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि महामारी के दौरान आम आदमी पार्टी के दिल्ली सरकार ने अपने स्तर पर बहुत अच्छे प्रयास किए, जिसकी चर्चा चारों तरफ है. ये दिल्ली के दो करोड़ लोगों का प्रयास है. प्लाजमा थेरेपी दिल्ली में पहली बार इस्तेमाल की गई, दुनिया का पहला प्लाज्मा बैंक दिल्ली में ही खुला.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक
  • केजरीवाल बोले- कोरोना में दिल्ली के काम की चर्चा

आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बीते डेढ़-2 साल से पूरा देश और दुनिया इस सदी की सबसे मुश्किल महामारी से जूझ रही है. 1918 के आसपास स्पेनिश फ्लू आया था, वो भी इसी तरह खतरनाक था. अब 100 साल के बाद इस तरह की बीमारी आई है

उन्होंने कहा कि महामारी के दौरान आम आदमी पार्टी के दिल्ली सरकार ने अपने स्तर पर बहुत अच्छे प्रयास किए, जिसकी चर्चा चारों तरफ है. ये दिल्ली के दो करोड़ लोगों का प्रयास है. प्लाजमा थेरेपी दिल्ली में पहली बार इस्तेमाल की गई, दुनिया का पहला प्लाज्मा बैंक दिल्ली में ही खुला.

उन्होंने कहा कि दिल्ली ने होम आइसोलेशन की टेक्निक पूरी दुनिया को दी है. इस दौरान कोरोना इलाज में डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ शहीद हुए तो उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि दी गई. हम सब ने मिलकर कोरोना वायरस पर काबू पाया. मैं उम्मीद करता हूं कि तीसरी लहर ना आए. 

देशभर से मेरे पास खबरें आ रही थीं कि आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अपने स्तर पर कोरोना काल में लोगों की खूब मदद की. यह सुकून देने वाली खबरें थीं और इसी के लिए आम आदमी पार्टी बनी है. 

अरविंद केजरीवाल, मुख्यमंत्री, दिल्ली

केजरीवाल ने कहा कि देशभर से मेरे पास खबरें आ रही थीं कि आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अपने स्तर पर कोरोना काल में लोगों की खूब मदद की. यह सुकून देने वाली खबरें थीं और इसी के लिए आम आदमी पार्टी बनी है. 

पिछले 7 से 8 साल की हमारी यात्रा ने यह दिखा दिया है कि आम आदमी पार्टी सेवा करने के लिए बनी है, कुर्बानी और बलिदान देने के लिए बनी है. जितने भी नए सदस्य आज राष्ट्रीय परिषद की बैठक में आए हैं, वे लोग इस बात को गांठ बांध लें कि केवल एक चीज हमारे ध्यान में रहनी चाहिए कि कैसे हम समाज की सेवा कर सकते हैं और देश की सेवा कर सकते हैं.

उन्होंने कहा कि हमारे देश में बहुत बड़े-बड़े नेता हुए, स्वतंत्रता सेनानी हैं जिन की तरफ हम बहुत मान सम्मान की तरह देखते हैं, लेकिन मैं शहीद ए आजम भगत सिंह और बाबा साहब अंबेडकर का नाम लेना चाहूंगा. यह दोनों आम आदमी पार्टी के परम आदर्श हैं और इन्हीं के बताए रास्ते पर आम आदमी पार्टी चल रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें