scorecardresearch
 

पश्चिम बंगाल: भवानीपुर उप-चुनाव लड़ने जा रहीं ममता बनर्जी के पास कितनी है संपत्ति?

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आगामी भवानीपुर उप-चुनाव में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की ओर से मैदान में उतरने जा रही हैं. 30 सितंबर को होने वाले उप-चुनाव में बनर्जी के सामने बीजेपी ने प्रिंयका टिबरेवाल को उतारा है.

Mamata Banerjee Mamata Banerjee
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 30 सितंबर को होने हैं भवानीपुर उप-चुनाव
  • ममता के पास सिर्फ 69,255 रुपये कैश है

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आगामी भवानीपुर उप-चुनाव में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की ओर से मैदान में उतरने जा रही हैं. 30 सितंबर को होने वाले उप-चुनाव में बनर्जी के सामने बीजेपी ने प्रिंयका टिबरेवाल को उतारा है. ममता बनर्जी ने बीते दिन नामांकन भवानीपुर से नामांकन दाखिल किया. ममता बनर्जी के एफिडेबिट के अनुसार, उनके पास सिर्फ 69,255 रुपये बतौर कैश मौजूद है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने नंदीग्राम विधानसभा चुनाव से पहले यह एफिडेबिट भरा था. इसमें उन्होंने अपने एक बैंक खाते में 12,02,356 रुपये जमा दिखाए हैं.

साथ ही कुल बैंक बैलेंस 13,53,356 रुपये दिखाया गया है. ममता बनर्जी के पास नेशनल सेविंग सर्टिफिकेट के रूप में 18,490 रुपये हैं. वहीं, ज्वैलरी की बात करें तो 9 ग्राम की ज्वैलरी है, जिसकी मार्केट कीमत 43,837 रुपये है.

ममता बनर्जी एफिडेबिट
ममता बनर्जी एफिडेबिट

बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी को हार मिली थी, जिसके बाद उनका छह महीने के भीतर विधानसभा पहुंचना जरूरी हो गया था. दो मई को आए बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे में उनके पुराने साथी शुभेंदु अधिकारी ने एक करीबी मुकाबले में ममता बनर्जी को पराजित कर दिया था. इसके बाद वह इस बार भवानीपुर में होने वाले उप-चुनाव में पार्टी की ओर से चुनाव लड़ रही हैं.

ममता बनर्जी के सामने बीजेपी की ओर से लड़ रहीं प्रियंका टिबरेवाल पेशे से वकील हैं और बीजेपी युवा मोर्चा में उपाध्यक्ष भी हैं. उन्होंने साल 2014 में पार्टी ज्वाइन की थी और सांसद बाबुल सुप्रियो की लीगल एडवाइजर भी रह चुकी हैं. बीजेपी की ओर से भवानीपुर उप-चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची भी जारी की गई है, जिसमें केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और हरदीप पुरी का नाम भी शामिल है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें