scorecardresearch
 

योगी आदित्यनाथ ही होंगे यूपी में CM पद के उम्मीदवार, आजतक से खास बातचीत में बोले राजनाथ सिंह

सीएम योगी की तारीफ करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमित होने के बावजूद भी वह आइसोलेशन से काम करते रहे. इसीलिए उनके परिश्रम के ऊपर कोई भी सवालिया निशान नहीं लगाया जा सकता है. यूपी में उन्हीं की अगुआई में चुनाव लड़ा जाएगा. 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सीएम योगी पर दिया बयान
  • चीन से सीमा विवाद पर की अहम टिप्पणी

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 'आजतक' से खास बातचीत में चीन, कोरोना, सीमा सुरक्षा समेत तमाम अहम मुद्दों पर बात की. इसके अलावा राजनाथ सिंह ने यूपी चुनाव और सीएम योगी पर भी 'आजतक' के सवालों के जवाब दिए. रक्षा मंत्री ने एक सवाल के जवाब में साफ कहा कि यूपी में योगी आदित्यनाथ ही CM पद के उम्मीदवार होंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि यूपी के सीएम ने बहुत ही शानदार काम किया है. 

सीएम योगी की तारीफ करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमित होने के बावजूद भी वह आइसोलेशन से काम करते रहे. इसीलिए उनके परिश्रम के ऊपर कोई भी सवालिया निशान लगाया नहीं जा सकता है. यूपी में सीएम का चेहरा वही होंगे.

रक्षा मंत्री से जब नॉर्थ-ईस्ट और सीमा सुरक्षा को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मोदी सरकार का नॉर्थ-ईस्ट पर विशेष ध्यान है. सीमाई क्षेत्रों में विकास कार्य जारी रहेंगे. बीआरओ आदि संगठन सड़क समेत सीमा पर तमाम इंफ्रास्ट्रक्चर के काम करते रहेंगे. राजनाथ सिंह ने कहा कि देश की सीमाएं सुरक्षित रहेंगी.

चीन-पाकिस्तान से रिश्ते के सवाल पर रक्षा मंत्री ने कहा कि हम पड़ोसियों से कटुता नहीं चाहते, हम हर पड़ोसी के साथ अच्छे रिश्ते बनाकर रखना चाहता है. चीन और गलवान झड़प के 1 साल पूरे होने पर उन्होंने कहा कि हमारे जवानों ने बहादुरी का परिचय दिया था. सेना ने शौर्य, संयम और साहस का प्रदर्शन किया. 

रक्षा मंत्री ने शहीद हुए जवानों को नमन करते हुए आगे कहा कि हमारी तरफ से कोई भी एग्रेसन नहीं होगा और हम भारत की सीमाओं को सुरक्षित रखेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि 1962 और 2021 की तुलना करना सही नहीं है. 

राजनाथ सिंह ने कहा कि चीन से बातचीत का दौर चल रहा है. समाधान नहीं हुए तो देखेंगे क्या करना है? लेकिन मुझे भरोसा है कि हल निकल आएगा. किसी संभावना को नकार नहीं सकते. भारत-चीन को बातचीत कर हमेशा के लिए समयस्या का समाधान निकालना चाहिए. 

कोरोना को लेकर राजनाथ सिंह ने कहा कि हर सरकार के कार्यकाल में कठिन समय आता है. लेकिन हमारी सरकार ने इस कठिन समय को अच्छे से संभाला. देश ने एकजुट होकर इसका मुकाबला किया. हेल्थ वर्कर्स ने शानदार काम किया. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×