scorecardresearch
 

5 राज्य, 34 स्टेशनों से गुजरने वाली बीकानेर एक्सप्रेस जबरदस्त हादसे का शिकार, अब तक 5 लोगों की मौत

अंधेरा होने की वजह से राहत-बचाव कार्य में दिक्कत हो रही है. ऐसे में घायलों की संख्या बढ़ सकती है. बता दें कि राजस्थान के लोग कोलकाता जाने के लिए इस ट्रेन का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं. वहां के लोगों के बीच यह ट्रेन काफी लोकप्रिय है.

बंगाल में रेल हादसा बंगाल में रेल हादसा
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जलपाईगुड़ी में बड़ा रेल हादसा, बीकानेर एक्सप्रेस की कई बोगियां पलटी
  • 5 राज्यों के 34 स्टेशनों से गुजरती है बीकानेर एक्सप्रेस

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में बड़ा रेल हादसा हुआ है. बीकानेर से गुवाहाटी जा रही बीकानेर एक्सप्रेस की 12 बोगियां पटरी से उतर गई जिसमें शुरुआती तौर पर 5 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. हादासा इतना जबरदस्त था की चार बोगियां पूरी तरह से पलट गई हैं जबकि कई बोगियों के शीशे टूट गए.

हादसा स्थल पर 51 एंबुलेंस को भेजा गया है जिसके जरिए घायलों को अस्पताल पहुंचाया जाएगा. DRM और ADRM घटना स्थल के लिए रवाना हो गए हैं.

बात अगर हम बीकानेर एक्सप्रेस के रूट की करें तो यह ट्रेन बीकानेर से चलकर गुवाहाटी जाती है. बोगियों की हालत इतनी खराब हो चुकी है कि यात्रियों को निकालने के लिए गैस कटर का इस्तेमाल किया जा रहा है.

ट्रेन में 1200 से ज्यादा यात्री सवार

ट्रेन में करीब 1200 यात्री सवार थे जिसमें 700 करीब राजस्थान के यात्री हैं. रेलवे के सीपीआरओ कैप्टन शशि किरण ने बताया की इस ट्रेन में बीकानेर से 308 पैसेंजर सवार हुए थे.

ये है बीकानेर एक्सप्रेस का रूट

इस ट्रेन का रूट काफी लंबा है और ट्रेन राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार, बंगाल और असम के कई जिलों से गुजरकर गुवाहाटी पहुंचती है.  ये ट्रेन बीकानेर, नोखा, नागपुर, मकराना, जयपुर, भरतपुर, आगरा, टुंडला, कानपुर सेंट्रल, प्रयागराज, पटना, बख्तियारपुर, मोकोना, न्यू बरौनी, खगड़िया, नवगछिया, कटिहार, दालकोला, किशनगंज, न्यू जलपाईगुड़ी, न्यू कूच बिहार, न्यू अलीपुरद्वार, न्यू बोआईगांव, कामख्या होते हुए गुवाहाटी पहुंचती है.

पीएम मोदी ने ममता बनर्जी से की बात

इस दौरान बीकानेर एक्सप्रेस 5 राज्यों के 34 रेलवे स्टेशनों से गुजरती है. बीकानेर एक्सप्रेस के हादसा ग्रस्त होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात की है.

इसके अलावा ममता बनर्जी ने न्यू जलपाईगुड़ी और आसपास के इलाकों के शीर्ष अधिकारियों को मौके पर पहुंचने और लोगों की मदद करने का आदेश दिया है. 

केंद्र सरकार की तरफ से घायलों के इलाज के लिए पश्चिम बंगाल सरकार को पास के मेडिकल कॉलेज अस्पताल को तैयार रखने के लिए कहा गया है. घटना स्थल पर बचाव और राहत कार्य शुरू कर दिया गया. 

ये भी पढ़ें:

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×