scorecardresearch
 

भारत जोड़ो यात्रा ने पूरा किया 1000 KM का सफर, राहुल गांधी आज बेल्लारी में करेंगे जनसभा

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का आज 38वां दिन है. कन्याकुमारी से शुरू हुई इस यात्रा ने अपनी एक हजार किलोमीटर की दूरी तय कर ली है. आज राहुल गांधी बेल्लारी में पहुंचकर एक जनसभा को संबोधित करेंगे. कांग्रेस की 3750 किलोमीटर की यात्रा देश के 12 राज्यों से होकर गुजरेगी.

X
भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी (फोटो- ट्विटर अकाउंट)
भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी (फोटो- ट्विटर अकाउंट)

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का आज 38वां दिन है. राहुल गांधी के नेतृत्व में हो रही इस यात्रा ने एक हजार किलोमीटर की दूरी तय कर ली है. कर्नाटक में चल रही इस यात्रा में कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ रहे मल्लिकार्जुन खड़गे भी आज इसमें शामिल होंगे. हलकुंडी मठ से शुरू हुई यात्रा अब बेल्लारी की ओर बढ़ रही है.  

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ने एक हजार किलोमीटर की दूरी तय कर ली है. आज यात्रा में कांग्रेस के सीनियर लीडर और पार्टी अध्यक्ष का चुनाव लड़ रहे मल्लिकार्जुन खड़गे और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल होंगे. बेल्लारी में पहुंचने पर राहुल गांधी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.  

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी भूपेश बघेल और मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ शामिल हो सकते हैं. इससे पहले कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी कर्नाटक के मैसूर में यात्रा में शामिल हुईं थीं. सोनिया से पहले शशि थरूर भी इस यात्रा में शामिल हुए थे, जब यात्रा केरल के तिरुवनंतपुरम और दूसरे जिलों से होकर निकली थी. 

भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर से कन्याकुमारी से शुरू हुई थी जो कि अब तक चार राज्यों तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश से गुजर चुकी है. कांग्रेस महासचिव और कम्युनिकेशन इंचार्ज जयराम रमेश ने ट्वीट कर बताया कि आज भारत जोड़ो यात्रा का 38वां दिन है. हमने 1000 किमी दूरी तय कर ली है और आज बेल्लारी में राहुल गांधी एक जनसभा को संबोधित करेंगे. जयराम के मुताबिक, यात्रा ऐतिहासिक शहर हम्पी से महज 60 किमी दूर है, जोकि भारतीय सभ्यता का एक गौरव है. 

शरद पवार कर सकते हैं यात्रा का स्वागत 

भारत जोड़ो यात्रा 9 नवंबर को महाराष्ट्र में प्रवेश करेगी. सूत्रों के मुताबिक, यहां एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार और उनकी बेटी लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले यात्रा का स्वागत कर सकते हैं. यह दूसरा मौका होगा जब कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में विपक्ष का कोई शीर्ष नेता नजर आएगा. इससे पहले 7 सितंबर को तमिलनाडु के सीएम और डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन को यात्रा शुरू होने पर कन्याकुमारी में राहुल गांधी को तिरंगा सौंपते हुए देखा गया था.  

12 राज्यों से होकर गुजरेगी यात्रा 

कांग्रेस की 3750 किमी की भारत जोड़ो यात्रा 12 राज्यों से गुजरेगी. यह दक्षिण में कन्याकुमारी से उत्तर में कश्मीर तक 3,750 किमी का सफर पूरा करेगी. इस यात्रा में राहुल गांधी बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर निशाना साधते रहे हैं. वायनाड के सांसद अपनी जनसभाओं के दौरान सांप्रदायिक सद्भाव की बात करते रहे हैं.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें