scorecardresearch
 

सो सॉरीः पीएम नरेंद्र मोदी के वो पॉलीटून जिनकी खूब रही धूम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज जन्मदिन है. इस मौके पर उन्हें बधाईयां मिल रही हैं. आजतक के पॉलीटून कार्यक्रम सो सॉरी में पीएम मोदी के कई फैसलों पर खास शो बने हैं उन्हीं में से कुछ खास को यहां देखिए..

सो सॉरी के एक शो में पीएम मोदी का अंदाज सो सॉरी के एक शो में पीएम मोदी का अंदाज
स्टोरी हाइलाइट्स
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन आज
  • सो सॉरी में कई अंदाज में दिखे हैं पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 71वां जन्मदिन मना रहे हैं. उन्हें देश और दुनियाभर के नेता बधाई दे रहे हैं, साथ ही भारतीय जनता पार्टी सेवा-सप्ताह के रूप में जन्मदिन को मना रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूदा वक्त में देश के सबसे लोकप्रिय नेताओं में से एक हैं, ऐसे में उनका हर एक फैसला और अंदाज जनता में चर्चा का विषय बनता है. आजतक के खास पॉलीटून शो ‘So Sorry’ पर भी प्रधानमंत्री मोदी कई बार चर्चा का विषय रहे हैं, जहां उनके फैसलों और अंदाज को अलग तरह से पेश किया गया. पीएम मोदी खुद भी कई बार सो सॉरी के कार्यक्रमों को साझा कर चुके हैं.
 
सो सॉरी की नज़र में पीएम मोदी के सफर की एक खास झलकियां देखें.. 

स्वच्छता अभियान का संदेश
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कार्यकाल की शुरुआत से ही सफाई अभियान पर जोर दिया है. साथ ही लोगों को खुले में शौच ना करने, गंदगी ना फैलाने का संदेश दिया. सरकार की कोशिश है कि हर घर में शौचालय बनाया जाए. इसी मुद्दे पर सो सॉरी का ये खास संदेश देखिए... 



काले धन पर मोदी का वार
मोदी सरकार जब सत्ता में आई तो सबसे पहला फैसला काले धन के खिलाफ किया गया. नोटबंदी का फैसला एक ऐसा निर्णय था जिसे काले धन पर कड़ा प्रहार माना गया. मोदी सरकार के इसी महा फैसले को सो सॉरी में इस अंदाज में पेश किया. 

मोदी का न्यू इंडिया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यू इंडिया का नया मिशन देश के सामने रखा और 2022 तक इसे पूरा करने की बात कही गई. इस मसले पर मोदी सरकार और विपक्षियों के बीच वाद-विवाद भी हुआ. लेकिन चुनावी जीत मिलने के साथ-साथ मोदी सरकार इसपर आगे बढ़ती रही. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मिशन न्यू इंडिया में क्या खास है, इसे जानने के लिए वीडियो को देखें. 



मोदी की 'टैक्स नीति'
कोरोना संकट काल में चुनौती से जूझ रही अर्थव्यवस्था के बीच मोदी सरकार ने ईमानदार टैक्सपेयर्स को एक तोहफा दिया था. इस नीति के तहत ईमारदार टैक्सपेयर्स के लिए सरकार ने कई वेबसाइट लॉन्च की थी, जिससे लोगों की समस्याओं को दूर किया जाएगा. साथ ही आसानी से टैक्स भरने का भी हल किया जाएगा. इसी पर पीएम मोदी का ये सो सॉरी वीडियो देखें.



'आल इज वेल' का आत्मनिर्भर वर्जन!
कोरोना काल ने पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था की गति पर ब्रेक लगा दिया है. इस बीच भारत सरकार ने नया अभियान लॉन्च किया है, जिसका नाम आत्मनिर्भर भारत है. पीएम मोदी लगातार वोकल फॉर लोकल की बात कर रहे हैं, इसी दौरान सरकार के इस अभियान को सो सॉरी के पॉलिटून में अलग अंदाज से दिखाया गया. 



मोदी की कूटनीति
चीन के साथ सीमा पर मई से ही तनाव की स्थिति बरकरार है. लेकिन तब से अबतक कई ऐसे मौके आए हैं जब भारत ने चीन को कूटनीतिक तौर पर पटखनी देने का काम किया है. फिर चाहे गलवान घाटी में भारतीय जवानों के द्वारा दिया गया मुंहतोड़ जवाब हो या फिर चीनी ऐप्लिकेशन पर लगाए जाने वाला बैन है. चीन को गई इस कूटनीतिक मात पर देखें सो सॉरी का ये वीडियो.



इकॉनमी वाला जिन्न...
कोरोना संकट और लॉकडाउन ने अर्थव्यवस्था की गति पूरी तरह चौपट कर दी. कई लोगों के रोजगार भी छिन गए. इस महासंकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 लाख करोड़ के आत्मनिर्भर भारत पैकेज का ऐलान किया. देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने छोटे व्यापारियों की मदद करने का भरोसा दिलाया. अर्थव्यवस्था को फिर से रफ्तार देने के फैसले को सो सॉरी के अंदाज में देखें.



कोरोना की नई चाल
साल 2020 पूरी तरह से कोरोना काल का ही रहा. दुनियाभर में कोरोना वायरस ने तबाही मचा दी. लेकिन भारत में वक्त पर लॉकडाउन लागू करने के बाद कई नियमों का पालन किया गया. भारत सरकार का दावा है कि देश में मृत्यु दर दूसरे देशों से काफी कम है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दो गज दूरी का संदेश हर किसी को दिया. कोरोना के साथ इस मुकाबले पर सो सॉरी ने ये पेशकश की थी. 

ये भी पढ़ें: जब आजतक के मंच पर आए थे मोदी, रोजगार से लेकर सीमा सुरक्षा, हर मुद्दे पर रखी थी राय

खुद को लॉयन समझने वाले कोरोना को मात
मार्च में जब कोरोना वायरस ने देश में दस्तक दी तो सरकार ने तमाम तैयारियां करते हुए लॉकडाउन का ऐलान कर दिया. शुरुआती लॉकडाउन 21 दिनों का था, इस दौरान देश में कोरोना की रफ्तार भी धीमी रही. सरकार ने दावा किया कि लॉकडाउन के वक्त में देश के हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत किया गया. कोरोना की इसी चाल और भारत सरकार की रणनीति पर देखें ये सो सॉरी. 

चक दे इंडिया
अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिए सरकार ने आत्मनिर्भर भारत पैकेज को लॉन्च किया. 20 लाख करोड़ के इस पैकेज के जरिए सरकार ने छोटे कारोबारियों को मदद पहुंचाई. सो सॉरी के इस खास शो में मोदी ने अलग अंदाज में लोगों में जोश भरा. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें