scorecardresearch
 

PoK में आतंकी कैंपों को एक्टिव कर रहा है पाक, अफगानिस्तान से लौटे 80 आतंकी

पाकिस्तानी सेना एक बार फिर पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में आतंकी कैंपों को एक्टिव करने में जुट गई है. पाकिस्तानी सेना ने अफगानिस्ता से 80 सैनिकों की घर वापसी करवाई है.

X
सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आतंकियों को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ट्रेनिंग दे रही है
  • आतंकियों ने उरी सेक्टर के सामने सक्रिए किए लॉन्च पैड

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों और पुलिस की कार्रवाई के बावजूद आतंकियों की नापाक हरकतें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में एक बार फिर बड़ी संख्या में आतंकियों की मौजूदगी की जानकारी मिली है. खुफिया एजेंसियां के मुताबिक पाकिस्तानी सेना ने पीओके में एक बार फिर से कुछ आतंकी कैंप को एक्टिव किया है. इन कैंपस में अफगानिस्तान से करीब 80 आतंकी दोबारा लौटे हैं.

आज तक को खुफिया एजेसियों के हवाले से जो जानकारी मिली है उसमें कहा गया है कि पीओके के आतंकी कैपों में लौटे सभी आतंकी पाकिस्तानी हैं, जो तालिबान की मदद के लिए अफगानिस्तान गए थे. कहा जा रहा है कि इन आतंकियों ने भारत में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की प्लानिंग भी कर ली है.

उरी सेक्टर के सामने सक्रिए किए लॉन्च पैड
आजतक को मिली ख़ुफ़िया जानकारी के मुताबिक लश्कर, जैश और अफगानी आतंकियों के कई दर्जन से ज्यादा आतंकियों को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI और आर्मी ट्रेनिंग दे रही है. इन आतंकियों ने उरी सेक्टर के सामने 5 लॉन्चिंग पैड को सक्रिय किया है. माना जा रहा है कि इन लॉन्च पैड के जरिए पाकिस्तानी सेना जम्मू कश्मीर में घुसपैठ की वारदात को अंजाम दे सकती है.

उरी के पास मौजूद हैं ये लॉन्च पैड
1. कथाई  (Kathai)
2. पटियान (Patiyan)
3. पांडू (Pandu)
4. बोकरा गली (Bokra Gali)
5. खोजबंदी (KHoja bandi)

ये भी पढ़ेंः-

 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें