scorecardresearch
 

महेंद्र सिंह धोनी के ट्विटर से हटा ब्लू टिक, कुछ ही घंटों में फिर मिला वापस

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी के ट्विटर से ब्लू टिक ट्विटर ने शुक्रवार को हटा लिया था. हालांकि थोड़ी ही देर में ट्विटर ने फिर से ब्लू टिक वापस कर दिया.

X
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी (फाइल फोटो-PTI) भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी (फाइल फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ट्विटर पर एक्टिव नहीं थे महेंद्र सिंह धोनी
  • जनवरी में किया था आखिरी ट्वीट
  • एक्टिव न रहने पर अकाउंट सस्पेंड करता है ट्विटर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के ट्विटर से ब्लू टिक हटने के महज कुछ घंटों बाद फिर से उन्हें ब्लू टिक दे दिया गया है. जैसे ही यह खबर मीडिया में सामने आई, ट्विटर ने ब्लू टिक वापस कर दिया. धोनी ट्विटर पर कम एक्टिव हैं, ब्लू टिक हटने की एक वजह यह भी मानी जा रही थी. ट्विटर पर उनके करीब 8.2 मिलियन फॉलोअर हैं. दिग्गज पूर्व क्रिकेटर ने आखिरी बार 8 जनवरी को ट्वीट किया था. पहले भी ऐसे कई मामले आए हैं, जब किसी पॉलिसी के उल्लंघन करने या यूजर के एक्टिव न रहने पर ट्विटर ने अकाउंट सस्पेंड किया है.

गौरतलब है कि ट्विटर की वेरिफिकेशन पॉलिसी के मुताबिक अगर कोई अपना हैंडल बदलता है तो ब्लू टिक बैज हटाया जा सकता है. अगर खाता छह महीने की अवधि से निष्क्रिय है तो भी ब्लू टिक हट सकता है. धोनी का एकाउंट सस्पेंड तो नहीं हुआ है, लेकिन ब्लू टिक हटा लिया गया है.

कैप्टन कूल ट्विटर पर भले ही एक्टिव न हों, लेकिन सोशल मीडिया पर हमेशा उनके नाम की चर्चा होती रहती है. धोनी कभी अपने फॉर्म हाउस में खेती करते नजर आते हैं, तो कभी अपने अलग हेयरस्टाइल की वजह से लोगों के बीच में सुर्खियों बटोरते हैं.

नए लुक में नज़र आए ‘कैप्टन कूल’ MS धोनी, सोशल मीडिया पर छाई तस्वीरें

नए हेयरस्टाइल से चर्चा में धोनी

हाल ही में धोनी तब चर्चा में आए थे, जब हेयर स्टाइलिस्ट आलिम हकीम ने उनकी नई तस्वीरें पोस्ट की थीं. उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के हेयरस्टाइल पर काम किया था, जिसकी लोगों  ने खूब तारीफ भी की थी. धोनी का नया लुक प्रशंसकों को बेहद पसंद आया था. क्रिकेट की दुनिया में महेंद्र सिंह धोनी, रिटायरमेंट के बाद भी चर्चा में बने रहते हैं.

महेंद्र सिंह धोनी का ट्विटर अकाउंट.



हमेशा लाइमलाइट में रहते हैं धोनी

कभी खेती तो कभी लुक की वजह से धोनी हमेशा में लाइमलाइट में रहते हैं. उनके प्रशंसक हमेशा अलग स्टाइल की तारीफ करते रहते हैं. भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से महेंद्र सिंह धोनी की विदाई हो चुकी है लेकिन कैप्टन कूल एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर दिखेंगे. यूएई में आईपीएल के दूसरे हिस्से के लिए एमएस धोनी जल्द ही चेन्नई सुपर किंग के कैंप से जुड़ेंगे.

 

ट्विटर ने फिर वापस किया धोनी का ब्लू टिक बैज.

दिग्गज नेताओं के ट्विटर से भी हट चुका है ब्लू टिक

गौरतलब है कि हाल ही में देश के नए इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक हटा लिया गया था. राजीव चंद्रशेखर ने अपना यूजर नेम चेंज किया था. हालांकि कुछ देर बाद ही ब्लू टिक वापस आ गया था. वहीं संघ के कई नेताओं के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक हट गया था. अभिनेत्री कंगना के ट्विटर अकाउंट से भी ब्लू टिक हटाया जा चुका है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें