scorecardresearch
 

मुंबई में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी, तटीय इलाके खाली करने के निर्देश

Maharashtra Weather Report: मुख्यमंत्री ठाकरे ने संरक्षक मंत्रियों को जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरणों के साथ बैठक करने को कहा. मुंबई महानगर क्षेत्र और कोंकण क्षेत्र में 9 जून से 12 जून के बीच भारी बारिश का पूर्वानुमान है.

Heavy rains alert in Mumbai Heavy rains alert in Mumbai

बंगाल की खाड़ी में इस हफ्ते कुछ हलचल होने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी के उत्तरी हिस्से में कम दबाव का क्षेत्र बन सकता है. इसका सीधा पश्चिम बंगाल, ओडिशा, बिहार और झारखंड पर पड़ सकता है. वहीं, मध्य प्रदेश पर भी चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है. जिसका असर मराठवाड़ा, तेलंगाना और तमिलनाडु में दिख सकता है.

मौसम विभाग ने इस हफ्ते महाराष्ट्र में मुंबई तथा राज्य के अन्य तटीय क्षेत्रों में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है. मुंबई के क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (आरएमसी) के मुताबिक, क्षेत्र में अगले 5 दिन में मौसम बिगड़ने की कई चेतावनी दी गई है. कोंकण और मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों में 10 जून से अधिक बारिश होने की आशंका है.

इसके मद्देनजर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने किसी अनहोनी से निपटने के लिए राज्य प्रशासन को मुस्तैद रहने का आदेश दिया है. उन्होंने राज्य प्रशासन को निचले स्थानों, क्षतिग्रस्त भवनों और भूस्खलन वाली जगहों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने का निर्देश दिया है.

मुख्यमंत्री ने संरक्षक मंत्रियों को जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरणों के साथ बैठक करने को कहा. मुंबई महानगर क्षेत्र और कोंकण क्षेत्र में 9 जून से 12 जून के बीच भारी बारिश का पूर्वानुमान है. ऐसे में राज्य सरकार किसी अनहोनी का सामना करने के लिए तैयार है.

मंगलवार की सुबह मुंबई के कुछ इलाकों में बारिश हुई जिसके बाद कहीं-कहीं जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई. मुम्बई के सायन इलाके में तेज बारिश के बाद सड़क पर जलजमाव हो गया. वहीं, बीती रात मुम्बई के बांद्रा स्थित बहरामबाग इलाके की एक 4 मंजिला इमारत का कुछ हिस्सा गिर गया.

इस हादसे में एक शख्स की मौत हो गई जबकि 5 और लोग घायल हो गए. हादसा रात करीब 2 बजे हुआ. इलाके के विधायक जीसान सिद्दीकी के मुताबिक घटनास्थल पर पहुंची फायर ब्रिगेड और पुलिस की मदद से सभी घायलों को नजदीक के अस्पताल के इलाज के लिए भेजा गया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें