scorecardresearch
 

जलपाईगुड़ी ट्रेन हादसा: मृतकों के परिजनों को 5 लाख, घायलों को 1 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान

Bikaner-Guwahati Express Derail: भारतीय रेलवे की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है, 'गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन की 12 बोगी बेपटरी हो गई. डीआरएम और एडीआरएम घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं. मेडिकल वैन को भी भेजा गया है.'

जलपाईगुड़ी ट्रेन हादसा जलपाईगुड़ी ट्रेन हादसा
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मामूली रूप से घायलों को दिए जाएंगे 25,000
  • शुक्रवार को घटनास्थल पहुंचेंगे रेल मंत्री

जलपाईगुड़ी के डोमोहानी में बड़ा ट्रेन हादसा (Guwahati-Bikaner Express Train accident) हुआ है. बीकानेर से गुवाहाटी जा रही बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन (15633 (up)) की 12 बोगियां शाम के करीब पांच बजे बेपटरी हो गई. इस हादसे में अब तक 5 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है, जबकि 16 लोग घायल बताए जा रहे हैं. इस हादसे पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दुख जाहिर कर मुआवजे का ऐलान किया है. 

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि ट्रेन हादसे में मारे गए परिजनों को 5 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख रुपये, मामूली रूप से घायल लोगों को 25,000 रुपये मुआवजे के तौर पर दिए जाएंगे. हादसे की जानकारी लेने के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव शुक्रवार को घटनास्थल पर पहुचेंगे.

रेलवे ने दिए हादसे की जांच के आदेश
भारतीय रेलवे की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है, 'गुवाहाटी-बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन की 12 बोगी बेपटरी हो गई. डीआरएम और एडीआरएम घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं. मेडिकल वैन को भी भेजा गया है.' रेलवे ने हादसे की जांच के लिए आदेश दिए हैं. कमिश्नर रेलवे सेफ्टी और डीजी दिल्ली से घटनास्थल की तरफ से रवाना हो चुके हैं.

गुवाहाटी में पूर्वोत्तर प्रांतीय रेलवे (एनएफआर) के एक प्रवक्ता ने कहा कि दुर्घटना एनएफआर के अलीपुरद्वार संभाग के अंतर्गत इलाके में शाम करीब पांच बजे हुई. दुर्घटना अलीपुरद्वार जंक्शन से 90 किलोमीटर से अधिक दूरी पर हुई. प्रवक्ता ने कहा, ''दुर्घटना राहत ट्रेन और मेडिकल टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है. हम विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा कर रहे हैं.''

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×