scorecardresearch
 

Bikaner Express Derailed: पीएम मोदी के साथ मीटिंग में थीं ममता, तभी आई ट्रेन हादसे की खबर

यह ट्रेन बीकानेर से गुवाहाटी जा रही थी. इसी बीच मैनागुड़ी पार करते समय यह हादसा हुआ. सूचना मिलते ही रेलवे पुलिस प्रशासन समेत जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और राहत कार्य शुरू कर दिया है. 

पश्चिम बंगाल में रेल हादसा पश्चिम बंगाल में रेल हादसा
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी के नजदीक हादसा
  • हेल्पलाइन नंबर- 0362731622, 0362731623
  • पूर्वी रेलवे ने जारी किया इमरजेंसी नंबर- 8134054999

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी इलाके के मैनागुड़ी में बीकानेर एक्सप्रेस (15633) के पटरी से उतरने की खबर है. अभी तक मिली जानकारी के अनुसार हादसे में कई लोग घायल हुए हैं. वहीं चार लोगों के मरने की खबर है. हादसे के शिकार लोगों को ट्रेन की बोगियों से निकालने के बाद स्थानीय अस्पताल भेजा जा रहा है.

बताया जा रहा है कि गाड़ी के 12 डिब्बे पटरी से उतरे हैं. जिसमें 4-5 बोगियां बुरी तरह पलटी हैं. यह ट्रेन बीकानेर से गुवाहाटी जा रही थी. इसी बीच मैनागुड़ी पार करते समय यह हादसा हुआ. सूचना मिलते ही रेलवे पुलिस प्रशासन समेत जिले के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और राहत कार्य शुरू कर दिया है. 
 

घायल यात्रियों को इलाज पहुंचाने के लिए करीब 50 से ज्यादा एंबुलेंस घटनास्थल के लिए रवाना कर दी गई हैं और सिलीगुड़ी से रिलीफ ट्रेन भेजी जा रही है. उत्तरी बंगाल के मेडिकल कॉलेज अलर्ट पर रखे गए हैं. सभी डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को जल्द से जल्द रिपोर्ट करने को कहा गया है. 

पश्चिम बंगाल की सीएम को जब इस हादसे की खबर मिली तो उस दौरान वो पीएम मोदी के साथ कोरोना की स्थितियों को लेकर एक समीक्षा बैठक में शामिल थीं. 

सीएम ममता बनर्जी ने सभी संबंधित आला अधिकारियों को मौके पर पहुंच पर मदद करने के आदेश दिए हैं. वहीं पीएम मोदी ने सीएम ममता से इस हादसे की जानकारी भी ली है. इसी बीच कमीश्नर रेलवे सेफ्टी ने उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए हैं. 

 

आपको बता दें कि जलपाईगुड़ी के डीएम ने जानकारी दी है कि ट्रेन हादसे में करीब 20 लोग घायल हुए हैं. सभी घायलों को नजदीकी अस्पतालों के इलाज के लिए भेजा जा रहा है. CPRO रेलवे कैप्टन शशिकिरण ने बताया कि राजस्थान के बीकानेर से 308 यात्री रवाना हुए थे.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×