scorecardresearch
 

SC से नूपुर शर्मा को राहत नहीं, सभी केस दिल्ली ट्रांसफर करने की याचिका खारिज

सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा को फटकार लगाते हुए कहा कि उन्हें पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए. SC ने कहा कि उन्होंने और उनके बयान ने पूरे देश में आग लगा दी है. SC ने कहा कि टीवी चैनल और नुपुर शर्मा को ऐसे मामले से जुड़े किसी भी एजेंडे को बढ़ावा नहीं देना चाहिए, जो न्यायालय में विचाराधीन है. 

X
नूपुर शर्मा (फाइल फोटो) नूपुर शर्मा (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नूपुर शर्मा ने कहा- जान से मारने की मिल रही धमकी
  • नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद को लेकर की थी विवादित टिप्पणी

बीजेपी से निलंबित नेता नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है. सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा की उस याचिका को खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी को लेकर अलग अलग राज्यों में दर्ज मामलों को दिल्ली ट्रांसफर करने की मांग की थी. 

सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान नूपुर शर्मा को फटकार लगाते हुए कहा कि उन्हें पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए. SC ने कहा कि उन्होंने और उनके बयान ने पूरे देश में आग लगा दी है. SC ने कहा कि टीवी चैनल और नुपुर शर्मा को ऐसे मामले से जुड़े किसी भी एजेंडे को बढ़ावा नहीं देना चाहिए, जो न्यायालय में विचाराधीन है. 

नूपुर शर्मा की ओर से पेश वकील ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि उन्होंने अपने विवादित बयान के लिए माफी मांग ली है. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि उन्हें पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए. TV पर आकर नूपुर को माफी मांगनी चाहिए. 

नूपुर ने कहा था- उनकी जान को खतरा

नूपुर शर्मा ने अपनी याचिका में कहा है कि उन्हें लगातार जान से मारने और रेप करने की धमकी मिल रही है. लिहाजा अलग-अलग राज्यों में में पूछताछ में उनकी जान को खतरा है. ऐसे में अलग अलग राज्यों में जांच में सहयोग के लिए जा पाना संभव नहीं है. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से मांग की कि अलग-अलग राज्यों में दर्ज तमाम मामलों की सुनवाई के लिए केस दिल्ली ट्रांसफर कर दिए जाएं. 

बीजेपी से निलंबित हुईं नूपुर शर्मा

नूपुर शर्मा बीजेपी की प्रवक्ता रही हैं. उन्होंने हाल ही में एक टीवी डिबेट में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी की थी. इसका काफी विरोध हुआ था. यहां तक कि कुवैत, यूएई, कतर समेत तमाम मुस्लिम देशों ने उनके बयान की आलोचना की थी. इसके बाद बीजेपी ने नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया था.

 नूपुर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद की टिप्पणी को लेकर देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन हुआ था. इतना ही नहीं महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में उनके खिलाफ मामले भी दर्ज कराए गए हैं.

नूपुर शर्मा को मिली जान से मारने की धमकी

इतना ही नहीं नूपुर शर्मा को जान से मारने की धमकी भी मिली थी. इसके बाद नूपुर शर्मा ने पुलिस से शिकायत की थी कि उन्हें और उनके परिवार को जान का खतरा है. इसके बाद नूपुर शर्मा की सुरक्षा बढ़ाई गई थी. दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें