scorecardresearch
 

Aaj Ki Taza Khabar: पढ़ें 24 जुलाई 2022 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार

आज सुबह की ताजा खबर (Aaj Ki Taza Khabar), 24 जुलाई 2022 की खबरें और समाचार: ओलंपिक के गोल्डन बॉय भाला फेंक (Javelin throw) खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में इतिहास रच दिया है. नीरज ने अमेरिका के यूजीन में हुई चैम्पियनशिप के फाइनल में 88.13 मीटर दूर फेंका भाला फेंकते हुए सिल्वर मेडल पर निशाना साधा. 6 अगस्त को उप-राष्ट्रपति चुनाव होना है. लेकिन तृणमूल कांग्रेस (TMC) प्रमुख ममता बनर्जी ने साफ कर दिया है कि उनकी पार्टी उप-राष्ट्रपति चुनाव में मतदान से दूर रहेगी.

X
नीरज चोपड़ा नीरज चोपड़ा

ओलंपिक के गोल्डन बॉय भाला फेंक (Javelin throw) खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में इतिहास रच दिया है. नीरज ने अमेरिका के यूजीन में हुई चैम्पियनशिप के फाइनल में 88.13 मीटर दूर फेंका भाला फेंकते हुए सिल्वर मेडल पर निशाना साधा. 6 अगस्त को उप-राष्ट्रपति चुनाव होना है. लेकिन तृणमूल कांग्रेस (TMC) प्रमुख ममता बनर्जी ने साफ कर दिया है कि उनकी पार्टी उप-राष्ट्रपति चुनाव में मतदान से दूर रहेगी. पश्चिम बंगाल के कैबिनेट मंत्री पार्थ चटर्जी की ईडी हिरासत में पहली रात अस्पताल में बीती है. पढ़िए रविवार सुबह की 5 बड़ी खबरें..

Neeraj Chopra World Championships: नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास, वर्ल्ड चैम्पियनशिप में जीता सिल्वर मेडल, 88.13 मीटर दूर फेंका भाला

Neeraj Chopra, World Athletics Championships: ओलंपिक के गोल्डन बॉय भाला फेंक (Javelin throw) खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में इतिहास रच दिया है. उन्होंने 2003 के बाद भारत को इस चैम्पियनशिप में पहला मेडल दिलाया है. नीरज ने अमेरिका के यूजीन में हुई चैम्पियनशिप के फाइनल में 88.13 मीटर दूर फेंका भाला फेंकते हुए सिल्वर मेडल पर निशाना साधा. रोहित यादव 10वें नंबर पर रहते हुए फाइनल में मेडल की रेस से बाहर हुए.

Vice President Election: विपक्ष की उप-राष्ट्रपति कैंडिडेट मार्गरेट अल्वा से ममता बनर्जी ने क्यों बनाई दूरी?

Vice President Election: 6 अगस्त को उप-राष्ट्रपति चुनाव होना है. लेकिन तृणमूल कांग्रेस (TMC) प्रमुख ममता बनर्जी ने साफ कर दिया है कि उनकी पार्टी उप-राष्ट्रपति चुनाव में मतदान से दूर रहेगी. हालांकि इस फैसले को विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा ने निराशाजनक बताया है. उन्होंने कहा कि यह समय अहंकार या क्रोध का नहीं है. यह साहस, नेतृत्व और एकता का समय है. वहीं ममता बनर्जी ने कहा कि अल्वा की उम्मीदवारी को लेकर उनसे "परामर्श" नहीं किया गया था. मतलब साफ है कि विपक्षी कैंडिडेट मार्गरेट अल्वा से ममता बनर्जी ने दूरी बना ली है. ऐसे में सवाल है कि आखिर कौन से कारण हैं, जिसके ममता ने ये कदम उठाया है.
 

टीचर भर्ती घोटाला: अस्पताल में बीती पार्थ चटर्जी की पहली रात, सीने में दर्द की शिकायत के बाद हुए थे भर्ती

पश्चिम बंगाल के कैबिनेट मंत्री पार्थ चटर्जी की ईडी हिरासत में पहली रात अस्पताल में बीती है. शनिवार को गिरफ्तारी के बाद उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद उन्हें मेडिकल चेकअप के लिए अस्पताल लाया गया था. फिलहाल उन्हें सरकारी एसएसकेएम अस्पताल के कार्डियोलॉजी विभाग के केबिन में रखा गया है. 
 

'जो शिवसेना में लौटना चाहते हैं उनका स्वागत, दरवाजे हमेशा खुले हैं', बागी नेताओं को आदित्य ठाकरे का संदेश

महाराष्ट्र में सत्ता खोने के बाद शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने पार्टी के बागी नेताओं के लिए एक संदेश दिया है. आदित्य ने कहा कि जो पार्टी छोडकर गए हैं अगर वह वापस आना चाहते हैं तो उनका स्वागत है. उन्होंने कहा, 'असली शिवसेना' पर लड़ाई जारी है. जो लोग हमारे साथ विश्वासघात कर रहे हैं, मैंने उनसे कहा है कि अगर आप वापस आना चाहते हैं, तो दरवाजा हमेशा खुला है.
 

Monkeypox ने 68 देशों में पहली बार किया अटैक, 98% केस यहीं मिले, WHO चीफ बोले- इसके खतरे पर वर्षों से गौर नहीं किया गया

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें