scorecardresearch
 

महाराष्ट्र सरकार की रेलवे से मांग, आम जनता को मिले लोकल में सफर की इजाजत

महाराष्ट्र सरकार ने आम जनता के लिए मुंबई लोकल को फिर से खोलने के लिए रेलवे से मांग की है. साथ ही, यात्रा के लिए 6 स्लॉट भी सुझाए हैं. महाराष्ट्र सरकार ने रेलवे को लिखा है कि यात्रियों के लिए गैर-पीक ऑवर्स में यात्रा की अनुमति दी जाए. 

लोकल ट्रेन को लेकर महाराष्ट्र सरकार ने रेलवे से की मांग (फाइल फोटो) लोकल ट्रेन को लेकर महाराष्ट्र सरकार ने रेलवे से की मांग (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • महाराष्ट्र सरकार ने रेलवे से की सिफारिश
  • लोकल में आम लोगों को मिले सफर की इजाजत
  • 21 अक्टूबर से महिलाओं को लोकल में सफर की मिली इजाजत

महाराष्ट्र सरकार ने आम जनता के लिए मुंबई लोकल को फिर से खोलने के लिए रेलवे से मांग की है. साथ ही, यात्रा के लिए 6 स्लॉट भी सुझाए हैं. महाराष्ट्र सरकार ने रेलवे को लिखा कि यात्रियों के लिए गैर-पीक ऑवर्स में यात्रा की अनुमति दी जाए.  

इससे पहले रेलवे ने 21 अक्टूबर से महिलाओं को लोकल में सफर की इजाजत दी थी. मुंबई लोकल में महिलाओं को सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक और शाम 7 बजे से देर रात तक यात्रा करने की छूट दी गई है. महाराष्ट्र सरकार ने 16 अक्टूबर को रेलवे से आग्रह किया था कि गैर व्यस्त समय (सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे और शाम सात बजे से दिन की सेवा खत्म होने तक) में महिलाओं को मुंबई लोकल ट्रेन में सफर की इजाजत दी जाए.

देखें- आजतक LIVE TV 

बता दें कि कोरोना संकट के बीच इन लोकल ट्रेनों में सिर्फ महाराष्ट्र सरकार द्वारा श्रेणीबद्ध (Listed) जरूरी सेवा से जुड़े लोग ही यात्रा कर पा रहे थे. 

पूरी क्षमता के साथ दौड़ने लगी बेस्ट बस सेवा

इससे पहले महाराष्ट्र सरकार ने दशहरा पर मुंबईवासियों को बड़ी राहत दी थी. मुंबई की बेस्ट बस सेवा में पूरी क्षमता के साथ सवारियों को बैठाने की इजाजत मिल गई है. हालांकि, कोरोना महामारी से बचाव के लिए यात्रियों को मास्क पहनने की सलाह दी गई है. महामारी की वजह से अब तक सीमित संख्या में ही लोगों को बस में यात्रा करने की इजाजत थी. 

बता दें कि लॉकडाउन में ढील देने के बाद बेस्ट की बसें सड़कों पर उतरी थीं. तब सिर्फ जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को सफर करने की इजाजत दी गई थी. बेस्ट प्रशासन ने राज्य सरकार से इजाजत मांगी थी कि उन्हें पूरी क्षमता के साथ बसों को संचालित करने की अनुमति दी जाए. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें