scorecardresearch
 

कोरोना के बढ़ते केस से BMC अलर्ट, अगले 12 दिन मुंबई के लिए बेहद अहम

बीएमसी कमिश्नर ने कहा कि हम सख्त होंगे. शादी पार्टियों में नियमों का उल्लंघन होने पर दूल्हा-दुल्हन और उनके परिजनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी.

मुंबई में बढ़ रहे कोरोना के केस (फोटोः पीटीआई) मुंबई में बढ़ रहे कोरोना के केस (फोटोः पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बीएमसी कमिश्नर इकबाल चहल ने की खास बातचीत
  • कहा- नियमों के उल्लंघन पर होगी एफआईआर

महाराष्ट्र खासकर राजधानी मुंबई में कोरोना वायरस की महामारी एक बार फिर बेलगाम होती दिख रही है. तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच बीएमसी के कमिश्नर इकबाल चहल ने आजतक से खास बातचीत में एसिम्प्टोमैटिक यानी बगैर लक्षण वाले लोगों को बिना मास्क वालों की तुलना में अधिक खतरनाक बताया. उन्होंने कहा कि अगले 12 दिन महत्वपूर्ण हैं.

बीएमसी कमिश्नर ने कहा कि हम सख्त होंगे. शादी पार्टियों में नियमों का उल्लंघन होने पर दूल्हा-दुल्हन और उनके परिजनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी. उन्होंने कहा कि शादी पार्टी में 50 लोगों को शामिल होने की अनुमति होगी. बीएमसी कमिश्नर ने कहा कि लोगों से हाथ जोड़कर सहयोग करने की अपील करता हूं. संभव है कि कोरोना के नए वैरिएंट्स की वजह से कोरोना के केस बढ़ रहे हों.

उन्होंने कहा कि लोकल ट्रेनों का परिचालन शुरू होने के बाद कोरोना के केस तेजी से बढ़े. उन्होंने कहा कि गाइडलाइंस के उल्लंघन के मामलों से निपटा जा रहा है. पुलिसकर्मी और मार्शल जुर्माना लगा सकते हैं. बीएमसी कमिश्नर ने कहा कि जहां नियमों का पालन नहीं किया जा रहा, उन जगहों पर हम करीबी नजर रखे हैं. उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री भी कह चुके हैं कि लॉकडाउन लगेगा या नहीं, यह लोगों पर निर्भर करेगा. मुंबई पुलिस को चालान करने के लिए अधिकृत कर दिया गया है.

बीएमसी कमिश्नर ने यह भी कहा कि वैक्सीनेशन के तीसरे चरण की 15 मार्च से शुरुआत हो सकती है. प्राइवेट अस्पतालों को उनके कर्मचारियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स के टीकाकरण के लिए कह दिया गया है. बीएमसी के अधिकारियों ने कहा कि प्राइवेट अस्पताल और टेस्टिंग लैब के लिए भी निश्चित गाइडलाइंस जारी कर दिया गया है. गौरतलब है कि बीएमसी के अधिकारियों ने कोरोना वायरस से संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सख्त गाइडलाइंस जारी किया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें