scorecardresearch
 

महाराष्ट्रः मंत्री के स्वागत में उमड़ी भीड़, शादी में जुटे नेता, उड़ी कोरोना नियमों की धज्जियां

आम लोगों के साथ बड़े लोगों की लापरवाही महाराष्ट्र को लॉकडाउन की तरफ धकेल रही है. आलम ये है कि अमरावती जैसे शहर में ल़ॉकडाउन लगाना पड़ा. मुंबई में बीएमसी को मार्शल तैनात करने पड़े. बगैर कोविड टेस्ट के कर्नाटक में महाराष्ट्र से आने वालों की एंट्री नहीं हो रही.

धनंजय महाडिक के बेटे की शादी में लापरवाही धनंजय महाडिक के बेटे की शादी में लापरवाही
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पूर्व सांसद के बेटे की शादी में 700 लोग जुटे
  • मंत्री संजय राठौड़ के स्वागत में उमड़ी भीड़
  • महाराष्ट्र में कोरोना के नियम किए गए सख्त

कोरोना के बढ़ते केस से महाराष्ट्र में लॉकडाउन का खतरा मंडरा रहा है, लेकिन आम लोगों की बात तो छोड़िये बड़े नेताओं की लापरवाही जारी है. सोमवार को बीजेपी नेता धनंजय महाडिक के बेटे की शादी में लापरवाही का मामला देखा गया. बीजेपी के पूर्व सांसद धनंजय महाडिक के बेटे की शादी में कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ीं. शादी में दिग्गज नेताओं समेत करीब सात सौ मेहमान जुटे. कोरोना के नियमों की धज्जियां उडीं. ना मास्क नजर आया ना 2 गज की दूरी. आजतक की खबर के बाद अब इस शादी को लेकर केस दर्ज हुआ है.

पुणे की शादी को लेकर तब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई, जब तक ये खबर आजतक ने प्रमुखता से नहीं दिखाई जबकि पुलिस और प्रशासन के अफसरों के सामने ही इस शादी में सारे नियम ताक पर रखे गए थे. 

आम लोगों के साथ बड़े लोगों की लापरवाही महाराष्ट्र को लॉकडाउन की तरफ धकेल रही है. आलम ये है कि अमरावती जैसे शहर में लॉकडाउन लगाना पड़ा. मुंबई में बीएमसी को मार्शल तैनात करने पड़े. बगैर कोविड टेस्ट के कर्नाटक में महाराष्ट्र से आने वालों की एंट्री नहीं हो रही. 

मंत्री के स्वागत में उमड़ी भीड़

इस बीच, महाराष्ट्र के वन मंत्री संजय राठौड़ का वीडियो सामाने आया है. टिक टॉक स्टार पूजा चव्हाण की संदिग्ध खुदकुशी केस में नाम आने के बाद राठौड़ मीडिया की पहुंच से दूर थे. दो हफ्ते बाद सोमवार अचानक वो यवतमाल में नजर आए जहां उनका भव्य स्वागत किया गया. यवतमाल महाराष्ट्र के उन इलाकों में हैं जहां कोरोना केस बढ़ने की वजह से आंशिक लॉकडाउन है. लेकिन तस्वीरों से पता चलता है कि राठौड़ के स्वागत में कितनी भीड़ उमड़ी है. उनका बाजे गाजे के साथ भव्य स्वागत किया गया.
 
यवतमाल से राठौड़ अपने परिवार के साथ वाशिम के पोहरादेवी मंदिर पहुंचे. वहां भी कोविड नियमों का उल्लंघन कर भारी भीड़ उमड़ी. भीड़ हटाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा.

संजय राठौड़ ने सफाई दी कि बीजेपी मुझे और मेरे समुदाय को बदनाम कर रही है. वह गंदी राजनीति कर रही है. मुख्यमंत्री ने जांच के आदेश दिए हैं. सच्चाई सामने आ जाएगी.

कोरोना नियम सख्त

बता दें कि महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना केस ने असर दिखाना शुरू कर दिया है. बगैर कोविड़ निगेटिव रिपोर्ट के कर्नाटक ने महाराष्ट्र से आने वाले लोगों की एंट्री रोक दी है. कोल्हापुर जिले में पुणे बेंगलुरु हाईवे से जो लोग कोगनोली नाका से कर्नाटक एंट्री करना चाहते हैं उनके लिए ये फरमान परेशान करने वाला है.

मुंबई में भी कोरोना के मामले में तेजी से बढ़ रहे हैं, जिसे रोकने के लिए सख्त पाबंदियां लगाई जा रही हैं. मास्क न पहनने वाले लोगों को पकड़ा जा रहा है. जुर्माना लगाया जा रहा है, जो आगे भी जारी रह सकता है क्योंकि मुंबई के लिए अगले 10 से 12 दिन बहुत अहम हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें