scorecardresearch
 

संजय राउत के घर से 11.5 लाख कैश बरामद, भाई सुनील राउत की सफाई- शिवसैनिकों के अयोध्या दौरे के लिए रखे थे

संजय राउत के घर से ईडी ने रविवार को 11.5 लाख रुपए बरामद किए हैं. संजय राउत के भाई सुनील राउत ने दावा किया कि ईडी को जो पैसा मिला है, वो शिवसैनिकों के अयोध्या दौरे के लिए था. इन पैसों के बंडल पर 'एकनाथ शिंदे अयोध्या टूर' भी लिखा था.

X
संजय राउत को रविवार को ईडी ने किया गिरफ्तार (फोटो- पीटीआई) संजय राउत को रविवार को ईडी ने किया गिरफ्तार (फोटो- पीटीआई)

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में शिवसेना नेता संजय राउत को गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है कि मुंबई के पात्रा चॉल घोटाला के मामले में ईडी ने संजय राउत के घर पर करीब 9 घंटे सर्च ऑपरेशन चलाया. इस दौरान ईडी ने राउत के घर से 11.5 लाख रुपए बरामद किए हैं. 

राउत को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था. 6 घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने संजय राउत को गिरफ्तार कर लिया गया. शिवसेना सांसद को PMLA एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया, ईडी अधिकारियों का कहना है कि वे जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे. 

कहां से आए संजय राउत के घर पर मिले पैसे?

बताया जा रहा है कि संजय राउत के घर से ईडी को 11.5 लाख रुपए कैश मिले हैं. संजय राउत के भाई सुनील राउत ने दावा किया है कि ये फर्जी केस है. ईडी के पास संजय राउत को पात्रा चॉल से जोड़ने के लिए कुछ भी नहीं है. उन्होंने बताया कि ईडी को जो पैसा मिला है, वो शिवसैनिकों के अयोध्या दौरे के लिए था. इन पैसों के बंडल पर 'एकनाथ शिंदे अयोध्या टूर' भी लिखा था. 

आज कोर्ट में पेश किए जाएंगे राउत

संजय राउत को मुंबई की स्पेशल PMLA कोर्ट में पेश किया जाएगा. ईडी संजय राउत की कस्टडी की मांग करेगी. ईडी की एक टीम ने रविवार को मुंबई के भांडुप में संजय राउत के घर पर छापा मारा था. इस दौरान उनके घर की तलाशी ली गई. इसके बाद ईडी ने संजय राउत से पूछताछ के लिए समन भेजा. इतना ही नहीं ईडी ने राउत के घर से 11.5 लाख रुपए भी बरामद किए थे. 
 
ईडी दफ्तर में दाखिल होने से पहले राउत ने कहा था कि ईडी शिवसेना और महाराष्ट्र को कमजोर करने की कोशिश कर रही है. इसलिए उनके खिलाफ गलत केस लगाया गया है. दरअसल, ईडी पात्रा 'चॉल' मामले में जांच कर रही है. ईडी राउत की पत्नी और कथित सहयोगियों से संबंधित वित्तीय लेनदेन में अनियमितताओं से संबंधित मामले में भी जांच कर रही है. इससे पहले ईडी ने अप्रैल में संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत और उनके दो सहयोगियों की  11.15 करोड़ की संपत्ति भी अटैच की थी. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें