scorecardresearch
 

ऐन वक्त पर हटाया श्रीदेवी और शशि कपूर का नाम, मध्य प्रदेश विधानसभा में दी जानी थी श्रद्धांजलि

मध्य प्रदेश में विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने से ठीक पहले दिवंगतों को दी जाने वाली श्रद्धांजलि सूची से श्रीदेवी का नाम हटा दिया गया. उनके नाम को हटाने की वजह फिलहाल सामने नहीं आई है. श्रीदेवी के साथ ही फिल्म अभिनेता शशि कपूर का नाम भी पहले लिस्ट में शामिल किया गया था, बाद में इस नाम को भी हटा दिया गया.

तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के हाथों पद्म सम्मान लेतीं श्रीदेवी तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के हाथों पद्म सम्मान लेतीं श्रीदेवी

मध्य प्रदेश की विधानसभा में फिल्म अभिनेत्री श्रीदेवी का नाम दिवंगतों को दी जाने वाली श्रद्धांजलि सूची से हटा दिया गया है. पहले श्रीदेवी का नाम इस लिस्ट में शामिल था. यह श्रद्धांजलि मंगलवार को विधानसभा की कार्यवाही के दौरान दी जानी थी.

हालांकि, सदन की कार्यवाही शुरू होने से ठीक पहले जारी की गई नई सूची में श्रीदेवी का नाम नहीं था. उनके नाम को हटाने की वजह फिलहाल सामने नहीं आई है. श्रीदेवी के साथ ही फिल्म अभिनेता शशि कपूर का नाम भी पहले इस लिस्ट में शामिल किया गया था, बाद में उनका नाम भी इस लिस्ट से हटा दिया गया.

श्रीदेवी को श्रद्धांजलि देने के लिए यहां क्लिक करें

हालांकि, राज्य में विपक्षी दल कांग्रेस ने मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान की सरकार के इस कदम का विरोध किया है. कांग्रेस ने कहा है कि श्रीदेवी को पद्म सम्मान मिला था, उन्हें सदन की ओर से श्रद्धांजलि दी जानी चाहिए.

आपको बता दें कि अभिनेता शशि कपूर का निधन 4 दिसंबर 2017 को हुआ था. वहीं, श्रीदेवी का निधन बीते शनिवार को दुबई में एक शादी के समारोह में हुआ था. तब से कानूनी प्रक्रियाओं के चलते श्रीदेवी के शव को भारत नहीं लाया जा सका है.

सोमवार को मध्य प्रदेश विधानसभा का पहला दिन था, जिसमें राज्यपाल आनंदी बेन का अभिभाषण हुआ. इस वजह से दिवंगतों को श्रद्धांजलि नहीं दी जा सकी. मंगलवार को सभी दिवंगतों को श्रद्धांजलि दिए जाने से पहले ही श्रीदेवी और शशि कपूर का नाम हटा दिया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें