scorecardresearch
 

शिवराज सिंह मेरी हत्या कराना चाहते हैं: आशीष चतुर्वेदी

व्यापम घोटाले के व्हिसल ब्लोवर आशीष चतुर्वेदी ने जब से ये खुलासा किया है तब से सुरक्षा कर्मी की मौजूदगी के बावजूद उन पर चौदह से अधिक हमले हो चुके हैं.

शिवराज सिंह चौहान, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री (फाइल) शिवराज सिंह चौहान, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री (फाइल)

व्यापम घोटाले के व्हिसल ब्लोवर आशीष चतुर्वेदी ने जब से ये खुलासा किया है तब से सुरक्षा कर्मी की मौजूदगी के बावजूद उन पर चौदह से अधिक हमले हो चुके हैं.

आशीष का आरोप है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह उनकी हत्या कराना चाहते हैं. उनका कहना है कि अगर उनकी हत्या हुई तो उसके लिए सरकार और शिवराज सिंह जिम्मेदार होंगे. साथ ही उन्होंने कई सारे आईएएस और आईपीएएस जैसे हाईप्रोफाइल लोगों पर भी हत्या की कोशिश का आरोप लगाया है.

आशीष ने की थी धांधली के खिलाफ लड़ाई की शुरुआत
गौरतलब है कि आशीष चतुर्वेदी व्यापम घोटाले के व्हिसल ब्लोवर हैं. सोशल वर्क में मास्टर डिग्री कर रहे आशीष को पैसे देकर डॉक्टर बनाने की मंडी का पता तब चला जब वे कैंसर से जूझ रही अपनी मां का इलाज करा रहे थे. यहां उन्हें पहली बार पता चला कि प्राइवेट कॉलेजों में किस तरह मेडिकल सीटें बेची जा रही हैं. उन्होंने स्टिंग ऑपरेशन के जरिए व्यापम घोटाले के इस रूप का खुलासा किया. इधर वे मेडिकल में धांधली के खिलाफ लड़ाई में आगे बढ़े उधर, उनकी मां कैंसर की लड़ाई हार गईं और 27 दिसंबर, 2012 को उनका निधन हो गया. व्यापम में कुछ बड़ी गिरफ्तारियां होने और इसका बार-बार ग्वालियर कनेक्शन आने के बाद सरकार ने 5 अगस्त, 2014 को उनकी सुरक्षा के लिए सिपाही तैनात कर दिया. लेकिन 10 महीने में उनके 70 गार्ड बदले जा चुके हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें