scorecardresearch
 

MP: पन्ना राजघराने में गहराया संपत्ति विवाद, महारानी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

संपत्ति विवाद को लेकर पुलिस ने गुरुवार को पन्ना राजघराने की महारानी जितेश्वरी देवी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पन्ना राजघराने में लंबे वक्त से संपत्ति विवाद चला आ रहा है.

महारानी जितेश्वरी देवी. महारानी जितेश्वरी देवी.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • संपत्ति विवाद को लेकर महारानी गिरफ्तार
  • लंबे वक्त से चला आ रहा है संपत्ति विवाद

मध्य प्रदेश के पन्ना राजघराने (Panna Royal Family) की लड़ाई महल से निकल कर सड़क पर आ गई है. गुरुवार को पुलिस ने पन्ना राजघराने की महारानी जितेश्वरी देवी (Maharani Jiteshwari Devi) को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. 

दरअसल, पन्ना राजघराने में लंबे समय से संपत्ति विवाद (Property Dispute) चल रहा है. इस मामले में राजघराने की राजमाता दिलहर कुमारी (Rajmata Dilhar Kumari) ने जून में जान से मारने की धमकी देने, घर मे जबरन घुसने और आर्म्स एक्ट का एक शिकायती आवेदन दिया था जिसमें कई लोगों को आरोपी बनाया गया था. इस आवेदन के आधार पर ही पुलिस ने मामला दर्ज किया था. 

गुरुवार को जब जितेश्वरी देवी जबलपुर से पन्ना आ रही थीं उसी वक्त पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया और भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच उन्हें पुलिस कोतवाली लाया गया जहां से उन्हें सीधे कोर्ट ले जाया गया. कोर्ट ने महारानी जितेश्वरी देवी को जेल भेजने का आदेश दिया है. पुलिस वैन में बैठते समय महारानी जितेश्वरी देवी चीखते हुए कह रही थीं कि उन्हें बदले की भावना से झूठे केस में फंसाया जा रहा है. 

महारानी को जेल ले जाती पुलिस.

ये भी पढ़ें-- MP: नाम बदलकर लड़की को फंसाया, घर से भगाकर किया रेप, अरेस्ट

मामले में पन्ना एसपी धर्मराज मीणा ने बताया कि जून में राजमाता दिलहर कुमारी द्वारा 507/21 के तहत मामला दर्ज करवाया गया है. इसमें अनेक आरोपी हैं. पूर्व में एक आरोपी को गिरफ्तार कर ज्यूडिशियल रिमांड पर भेजा गया है. 

मध्यप्रदेश के सबसे प्रतिष्ठित राजघरानों में से एक पन्ना राजघराने में पिछले कई सालों से अरबों रुपये की संपत्तियों को लेकर राजपरिवार के सदस्यों के बीच में विवाद चल रहा है. राजघराने का ये विवाद कोर्ट की दहलीज तक जा पहुंचा है. कई बार पहले भी राजपरिवार के सदस्यों का झगड़ा राजघराने की किरकिरी करा चुका है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें