scorecardresearch
 

MP: नेमावर हत्याकांड के पीड़ित परिजनों को 5-5 लाख देगी कांग्रेस, पूर्व CM कमलनाथ ने की CBI जांच की मांग

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) सोमवार को नेमावर (Nemawar) पहुंचे. यहां उन्होंने  आदिवासी परिवार के साथ घटित जघन्य हत्याकांड के पीड़ित परिवार से मुलाकात कर अपनी संवेदनाए व्यक्त कीं.

X
मृतकों के परिजन से मिलने पहुंचे पूर्व सीएम कमलनाथ. मृतकों के परिजन से मिलने पहुंचे पूर्व सीएम कमलनाथ.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नेमावर हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग की
  • प्रेम प्रसंग के चलते की गई हत्या, कांग्रेस देवी मुआवजा

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) सोमवार को नेमावर (Nemawar) पहुंचे. यहां उन्होंने  आदिवासी परिवार के साथ घटित जघन्य हत्याकांड के पीड़ित परिवार से मुलाकात कर अपनी संवेदनाए व्यक्त कीं. उन्होंने पीड़ित परिवार से इस घटना की जानकारी ली.

मुलाकात के बाद 'आजतक' से बात करते हुए कमलनाथ ने आरोप लगाया कि 'पीड़ित परिवार ने उन्हें बताया कि किस प्रकार पुलिस ने इस हत्याकांड पर शुरुआत में लापरवाही की. आरोपी खुलेआम घूमते रहे ,उन्हें पकड़ा तक नहीं और ना ही उनसे पूछताछ की. कमलनाथ ने कहा कि इस पूरे मामले की सीबीआई जांच (CBI Probe) होना चाहिए ताकि आरोपियों को मिले राजनीतिक संरक्षण का खुलासा हो सके.

उन्होंने आगे कहा कि इस मामले की सीबीआई जांच की जाए  जिससे की यह सामने आ सके कि किस प्रकार की लापरवाही इस जघन्य हत्याकांड को लेकर बरती गई और पीड़ित परिवार को न्याय मिल सके. इसके अलावा कांग्रेस की तरफ से मृतकों के परिजनों को 5 लाख (5 Lakh) रुपये कांग्रेस (Congress) की तरफ से देने की घोषणा की है.

इसपर भी क्लिक करें- फर्जी पुलिस वाला बनकर महिलाओं से करता था छेड़छाड़, असली ASP ने दबोचा

बता दें कि मध्यप्रदेश के देवास जिले के अंतिम छोर पर स्थित नेमावर में एक खेत से पुलिस ने मंगलवार 29 जून की शाम खुदाई कर पांच शव बरामद किए थे. यह सभी लोग 13 मई से लापता थे. पुलिस लगातार सभी पांच लोगों (1 महिला, 3 युवती और 1 युवक) को लगातार तलाश कर रही थी. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने बारीकी से जांच पड़ताल की और आखिरकार आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की और फिर उनकी निशानदेही पर खेत में बने 10 फीट गहरे गड्ढे से पांचों शव बरामद किए थे.

पुलिस के मुताबिक इस हत्याकांड की वजह मृतका रुपाली का एक इंस्टाग्राम (Instagram) पोस्ट है. दरअसल रुपाली और प्रमुख आरोपी सुरेंद्र के बीच लंबे समय से प्रेम प्रसंग (Love Affair) चल रहा था. लेकिन जब सुरेंद्र की शादी किसी और लड़की से तय हो गई तो रुपाली उससे नाराज़ हो गई. उसने सुरेंद्र की मंगेतर की फोटो इंस्टाग्राम पर डाल दी जो इलाके में वायरल हो गई. आरोपी सुरेन्द्र को यह पता चला तो वो गुस्से से भर गया और उसने रुपाली को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया और एक एक करके उसने रुपाली समेत उसके परिवार के पांच लोगों को मार डाला.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें