scorecardresearch
 

CM शिवराज ने मांगा गृहमंत्री देशमुख का इस्तीफा, बोले 'यह विशुद्ध रूप से दलाली'

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर की चिट्ठी के बाद महाराष्ट्र में मचे सियासी घमासान पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख का इस्तीफा मांगा है. 

X
मध्य प्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान (PTI फोटो) मध्य प्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान (PTI फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भोपाल पहुंचे थे सीएम शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान
  • परमबीर सिंह की चिट्ठी के बाद महाराष्ट्र में सियासी भूचाल

भोपाल में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को लॉकडाउन के बारे में पत्रकारों से बात कर रहे थे. इस दौरान जब उनसे महाराष्ट्र के घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया मांगी गई, तो उन्होंने कहा कि 'जिस तरह से आरोप लगे हैं और सिलसिलेवार चीजें सामने आई हैं, तत्काल संबंधित मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए. ये तो शुद्ध रूप से दलाली है, जो मंत्री कर रहे हैं. ये तो पराकाष्ठा है भ्रष्टाचार की, सारे रिकॉर्ड टूट गए.' 

यही नहीं, महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के गठबंधन पर भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तंज कसा और कहा कि 'कहीं की ईंट, कहीं का रोड़ा, शिवसेना ने कुनबा जोड़ा. शरद पवार ने कुनबा जोड़ा, लेकिन यह जोड़ा महाराष्ट्र के विकास में रोड़ा है. महाराष्ट्र को तबाह करने की तरफ ले जा रहा है. बाला साहब ठाकरे सिवाय पछताने के ऐसे समय में और क्या सोच रहे होंगें.' 

बता दें कि मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह की चिट्ठी ने महाराष्ट्र की सियासत में हलचल बढ़ा दी है. सीएम उद्धव ठाकरे को लिखी इस चिट्ठी में सचिन वाजे और महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख का जिक्र है. परमबीर सिंह ने आरोप लगाया कि देशमुख ने सचिन वाजे को हर महीने 100 करोड़ रुपये वसूली का टारगेट दिया था.

वहीं इस पूरे मामले में अब महाराष्ट्र में सियासी घमासान तेज हो चुका है. अनिल देशमुख के इस मामले में नाम सामने आने के बाद से उद्धव सरकार मुश्किलों में घिर गई है. विपक्ष ने उद्धव सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया है. बीजेपी नेता राम कदम ने इस मामले में सीएम उद्धव ठाकरे और गृह मंत्री अनिल देशमुख के नार्को टेस्ट की मांग करते हुए वसूली में हिस्सेदारी के बारे में भी सवाल किया है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें