scorecardresearch
 

MP: 24 घंटे में ही अभिनेता रजा मुराद को स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर पद से हटाया

भोपाल नगर निगम ने गुरुवार को ही एक्टर रजा मुराद को स्वच्छता ब्रांड एम्बेसडर बनाया था. मुराद सोनागिरी में हुए एक कार्यक्रम में भी शामिल हुए थे.

भोपाल नगर निगम ने अभिनेता रज़ा मुराद को बनाया था स्वच्छता दूत. (फाइल फोटो) भोपाल नगर निगम ने अभिनेता रज़ा मुराद को बनाया था स्वच्छता दूत. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर पर उठा विवाद
  • भोपाल नगर निगम ने अभिनेता रज़ा मुराद को बनाया था स्वच्छता दूत
  • नगरीय विकास मंत्री ने फैसले को निरस्त करने के दिए आदेश

Bollywood  Actor Raza Murad Controversy: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में नगर निगम (Bhopal Municipal Corporation) के स्वच्छता के ब्रांड एंबेसडर को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. भोपाल नगर निगम ने गुरुवार को ही अभिनेता रजा मुराद को भोपाल नगर निगम का स्वच्छता दूत बनाया था. इसके तहत रजा मुराद को शहर वासियों के बीच स्वच्छता के प्रति जागरूकता का संदेश देने जाना था, लेकिन 24 घंटे के अंदर ही नगरीय विकास मंत्री ने रजा मुराद को स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर से हटाने के लिए नगर निगम कमिश्नर को पत्र लिखा है. 

नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह के विशेष सहायक राजेन्द्र सिंह सेंगर ने भोपाल नगर निगम कमिश्नर को पत्र भेजा है. इसमें लिखा है, ''माननीय मंत्री जी के संज्ञान में आया है कि नगर पालिक निगम भोपाल द्वारा स्वच्छता के लिए फिल्म कलाकार रजा मुराद को ब्रांड अम्बेसडर बनाया गया है. जबकि ब्रांड अंबेसडर ऐसे व्यक्ति को बनाया जाना चाहिए, जिसने स्वच्छता में अपना उल्लेखनीय योगदान दिया हो अथवा भोपाल की संस्कृति से भली-भांति परिचित हो. अतः उक्त के संबंध में माननीय मंत्री जी द्वारा तत्काल आदेश निरस्त करने एवं किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति, भोपाल की संस्कृति से भली-भांति परिचित हो या स्वच्छता के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान दिया हो ऐसे व्यक्ति  या संस्था को ब्रांड अंबेसडर बनाए जाने के लिए निर्देशित किया गया है.''

कांग्रेस का समर्थन बना वजह 

मंत्री भूपेंद्र सिंह की नाराजगी और निर्देश के बाद नगर निगम कमिश्नर के वीएस चौधरी ने आदेश निरस्त कर दिया. इसके पीछे यह वजह बताई जा रही है कि फिल्म अभिनेता रजा मुराद  ने 2018 में मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान भोपाल की एक सीट से कांग्रेस उम्मीदवार के समर्थन में प्रचार किया था. इससे बीजेपी सरकार के मंत्री भूपेन्द्र सिंह को भोपाल नगर निगम का यह फैसला रास नहीं आया.  

संजय लीला भंसाली की फिल्म रामलीला, पद्मावत और ऐसी तमाम बड़ी फिल्मों का हिस्सा रह चुके एक्टर रजा मुराद मशहूर फनकार मुराद साहब के बेटे हैं. चरित्र अभिनेता रज़ा मुराद अब तक करीब 250 से ज्यादा बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके हैं. भोजपुरी और अन्य क्षेत्रीय भाषा की फिल्मों समेत मुराद टेलीविजन इंडस्ट्री में भी दिखाई दिए हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×