scorecardresearch
 

यूपी में बनेगी फिल्म सिटी, रजा मुराद ने कहा- ''योगी जी का ये कदम सकारात्मक''

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस बात की घोषणा की है कि नोएडा क्षेत्र में नई फिल्म सिटी का निर्माण किया जाएगा. इस पर बॉलीवुड स्टार्स के रिएक्शन भी आए हैं. रजा मुराद, रवि किशन और मालिनी अवस्थी जैसे कलाकारों ने इस पर अपने विचार रखे हैं.

रजा मुराद रजा मुराद

बॉलीवुड में नेपोटिज्म को लेकर यूं तो पहले भी ऐसा देखने क मिला है कि छुट-पुट विरोध होता रहा है. मगर ऐसा कभी भी देखने को नहीं मिला कि विवाद इतना बढ़ गया हो कि इंडस्ट्री में इनसाइडर और आउटसाइडर दो गुटों में बंटे नजर आए हों. मगर सुशांत सिंह राजपूत के निधन ने सभी को हिला कर रख दिया है. अब बॉलीवुड में आउटसाइडर्स के संघर्ष को देखते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस बात की घोषणा की है कि नोएडा क्षेत्र में नई फिल्म सिटी का निर्माण किया जाएगा. इस पर बॉलीवुड स्टार्स के रिएक्शन भी आए हैं. रजा मुराद, रवि किशन और मालिनी अवस्थी जैसे कलाकारों ने इस पर अपने विचार रखे हैं. 

रजा मुराद- योगी जी का कदम सकारात्मक है. क्षेत्रवाद को अलग रखने की जरूरत है. इंडस्ट्री में जितने भी अच्छे कलाकार हैं सब अलग-अलग जगहों से आए हैं. बॉलीवुड इंडस्ट्री में जगह नहीं होती है, जो आता है उसे जगह बनानी पड़ती है. ये बात अलग है कि स्टार किड्स को काम जल्द मिलता है. मगर ये भी एक सच है कि जिनमें टैलेंट है उन्हें रोका नहीं जा सकता. जितने भी सितारे बाहर से आए हैं उन्होंने अपनी जगह अपने बलबूते पर बनानी है. ये एक अच्छी शुरुआत है. यूपी में जो फिल्में बनेंगी मुझे उम्मीद हैं कि उनसे हम रिलेट कर पाएंगे. अभी योगी जी ने घोषणा की है. लोग इससे आगे जुड़ेंगे और फिल्में चलेंगी.

मालिनी अवस्थी- नेपोटिज्म अगर इंडस्ट्री में वाकई होता तो राजू श्रिवास्तव, अमिताभ बच्चन, मनोज जैसे लोग नहीं होते. मैं ये नहीं कह रही कि लोगों को मुंबई में मौके नहीं मिलते. मगर अब जरूरी है कि एक विकल्प हो जिसके वजह से लोगों को मुंबई जाकर संघर्ष ना करना पड़े. यूपी में भी स्टूडियो बनने की जरूरत है. आधुनिकता की जरूरत है. जहां पोस्ट प्रोडक्शन का काम हो सके. जहां बाकी टेक्निकल काम भी किए जा सकें. 

अरुण बख्शी-  मैंने 150 फिल्में की हैं मैंने 300 गानें गाए हैं. नेपोटिज्म क्या है हमें नहीं पता. हमें तो संघर्ष करना आता है. जब टैलेंट होता है तो नेपोटिज्म उखड़ कर बाहर चला जाता है. सरकार की नियत बहुत अच्छी है. फिल्म इंडस्ट्री में बड़ा बदलाव आने वाला है. इसकी जरूरत थी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें