scorecardresearch
 

Bhopal: OBC महासभा के प्रदर्शन से पहले हिरासत में लिए गए भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर और कई कार्यकर्ता

सीएम हाउस के घेराव की चेतावनी को देखते हुए भोपाल पुलिस ने राजधानी में कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किए हैं. हर तरफ पुलिस का पहरा है और सीएम हाउस तक जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया गया है. 

X
OBC महासभा के प्रदर्शन से पहले हिरासत में लिए गए भीम आर्मी चीफ OBC महासभा के प्रदर्शन से पहले हिरासत में लिए गए भीम आर्मी चीफ
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भोपाल में चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात
  • एयरपोर्ट से हिरासत में लिए गए चंद्रशेखर

मध्य प्रदेश में ओबीसी आरक्षण को लेकर सियासत जारी है. रविवार को ओबीसी महासभा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए सीएम हाउस के घेराव की चेतावनी दी थी. इसके मद्देनजर पुलिस ने रविवार सुबह एयरपोर्ट से भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर रावण को हिरासत में ले लिया. इसके अलावा ओबीसी महासभा के कई नेताओं को पुलिस ने हिरासत में या नजरबंद करके रखा हुआ है. 

सीएम हाउस के घेराव की चेतावनी को देखते हुए भोपाल पुलिस ने राजधानी में कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किए हैं. हर तरफ पुलिस का पहरा है और सीएम हाउस तक जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया गया है. 

बता दें कि ओबीसी संगठनों ने 27% ओबीसी आरक्षण देने की मांग की है. अब OBC महासभा के प्रदर्शन से पहले ही हिरासत मामले पर सियासत तेज हो गई है. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट करके शिवराज सरकार हमला बोला है. 

कमलनाथ ने कहा कि ओबीसी महासभा द्वारा पंचायत चुनावों में ओबीसी आरक्षण प्रदान करने की मांग को लेकर आज भोपाल में प्रदर्शन की पूर्व से ही घोषणा की गई थी. लेकिन पता नहीं शिवराज सरकार को ओबीसी वर्ग से परहेज क्यों, सरकार उनके दमन पर क्यों उतारू हो गई है?

उन्होंने कहा कि भाजपा और उससे जुड़े संगठन को तमाम आयोजनों की छूट है, लेकिन ओबीसी वर्ग के आयोजन पर रोक..? पहले ओबीसी महासभा के पदाधिकारियों और इस वर्ग के लोगों को नाकेबंदी कर भोपाल आने से रोका गया और अब उन्हें हिरासत में लिया जा रहा है, उनका दमन किया जा रहा है, आंदोलन को कुचलने का काम किया जा रहा है, उनके साथ मारपीट की जा रही है और ये सब खुद को इस वर्ग की हितैषी बताने वाली सरकार में हो रहा है? 

उन्होंने कहा कि ओबीसी, दलित, आदिवासी वर्ग का कितना भी दमन कर लो, ये अपने हक की मांग को लेकर संघर्ष करता रहेगा. यह डरने-दबने वाला नहीं है. कांग्रेस इन वर्गों के साथ खड़ी है और इनके हित, उत्थान और कल्याण के लिए हम सदैव संकल्पित हैं. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें