scorecardresearch
 

झारखंड में बच्चा चोर सक्रिय, अब खूंटी में 4 लोग गिरफ्तार

झारखंड के सिंहभूम जिलों से निकलकर बच्चा चोर की अफवाह रांची के आसपास के इलाकों तक पहुंच चुकी है. आज सुबह खूंटी के बॉर्डर इलाके के लोंहड़ी टिंपुर गांव से बच्चा चोर के आरोप में ग्रामीणों ने 3 पुरूष और एक महिला को पकड़ा है हालांकि पुलिस तक इसकी खबर समय रहते पहुंच गई.

फाइल फोटो फाइल फोटो

झारखंड के सिंहभूम जिलों से निकलकर बच्चा चोर की अफवाह रांची के आसपास के इलाकों तक पहुंच चुकी है. आज सुबह खूंटी के बॉर्डर इलाके के लोंहड़ी टिंपुर गांव से बच्चा चोर के आरोप में ग्रामिणों ने 3 पुरूष और एक महिला को पकड़ा है हालांकि पुलिस तक इसकी खबर समय रहते पहुंच गई.

तलाशी के दौरान पुलिस को इनके पास से 2 पिस्तौल और गोली भी मिली है फिलहाल पुलिस ने इन कथित बच्चा चोरों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

मुख्यमंत्री ने लोगों से अफवाहों से दूर रहने की सलाह दी
इस घटना की जानकारी मिलने के बाद मुख्यमंत्री रघुवर दास ने लोगों को अफवाहों से दूर रहने की सलाह दी. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य में कुछ ऐसी शक्तियां है जो झारखंड में विकास नहीं होने देना चाहती. उन्होंने ये भी कहा कि चूकि झारखंड एक जनजाति बहुल क्षेत्र है और यहां के निवासी भोले है जिसकी वजह से ये आसानी से इन अफवाहों के शिकार हो जाते है. रघुवर दास ने कहा कि पहले भी इस तरह की अफवाहें राज्य में फैलती रही है.

राज्य में चलाया जा रहा है जागरूकता अभियान
गौरतलब है कि बीते दिनों बच्चा चोरी की अफवाह फैलने के बाद दो अलग-अलग घटनाओ में अबतक छह लोगों की मौत हो चुकी है. दरअसल इन घटनाओ की गूंज पुरे देश में हुई है. जिससे राज्य सरकार की खासी किरकिरी हुई है. ऐसे में राज्य के गृह विभाग ने सभी जिलों में खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश दिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें