scorecardresearch
 

झारखंड: कोरोना के खिलाफ टीकाकरण को मिलेगी रफ्तार, 60 मोबाइल वैक्सीनेशन वैन अलग अलग जिलों में रवाना

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने वैक्सीनेशन वैन रवना करने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि संक्रमण के इस दौर में राज्य के लिए यह 60 वैक्सीनेशन वैन वरदान साबित होगा. क्योंकि इस संक्रमण से बचने के लिए देश और दुनिया के पास सीमित संसाधन हैं.

X
मोबाइल वैक्सीनेशन वैन रवाना (फोटो- आजतक) मोबाइल वैक्सीनेशन वैन रवाना (फोटो- आजतक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सोरेन ने 60 मोबाइल वैक्सीनेशन वैन को रवाना किया
  • स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने हरी झंडा दिखाकर रवाना किया

झारखंड में टीकाकरण अभियान में गति लाने के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य के सभी जिलों के लिए 60 मोबाइल वैक्सीनेशन वैन को रवाना किया. स्वास्थ्य विभाग की ओर से रवाना किए गए सभी वैक्सीनेशन वैन को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने हरी झंडा दिखाकर रवाना किया.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने वैक्सीनेशन वैन रवना करने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि संक्रमण के इस दौर में राज्य के लिए यह 60 वैक्सीनेशन वैन वरदान साबित होगा. क्योंकि इस संक्रमण से बचने के लिए देश और दुनिया के पास सीमित संसाधन हैं. इसलिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लगा कर उनकी जान की रक्षा करना राज्य सरकार की जिम्मेदारी है.

लोगों से अपील करते हुए कहा कि टीका लेने के अलावा हमें अपने विवेक का ख्याल रखना है. जैसे कि मुंह पर मास्क लगाए बिना भीड़ भाड़ इलाकों में नहीं जाना, हाथ को बार-बार धोते रहना इत्यादि जो कोविड प्रोटोकॉल हैं उस पर ख्याल रखना है.

लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि हमारी सरकार टीकाकरण अभियान में और भी गति लाएगी और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक वैक्सीनेशन पहुंचाएगी और लोगों को टीका लगाया जाएगा.

 

मौके पर मौजूद स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव एके सिंह ने बताया कि संस्था के सहयोग से 60 वाहनों को कोविड वैक्सीनेशन में गति लाने के तैयार किया गया है. ताकि सुदूर और ग्रामीण इलाकों में रहने वाले बुजुर्ग के घर तक टीका पहुंच सके.

उन्होंने केयर इंडिया संस्थान को धन्यवाद अदा करते हुए कहा कि उनके इस प्रयास से सरकारी स्वास्थ्य विभाग को एक मजबूती मिलेगी और हमारी स्वास्थ्य व्यवस्था ज्यादा से ज्यादा लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा दे पाएगी. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें