scorecardresearch
 

'ये राज्य अलग धातु का बना है, यहां दाल नहीं गलने वाली', झारखंड में सियासी हलचलों के बीच गरजे CM हेमंत

पिछले दिनों झारखंड के तीन कांग्रेस विधायकों को 49 लाख रुपये कैश के साथ गिरफ्तार करने के बाद आरोप लगाए गए कि बीजेपी झारखंड सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है. इस साजिश में असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा शामिल हैं. वहीं झारखंड में अवैध खनन मामले में ईडी की कार्रवाई तेज होती जा रही है.

X
झारखंड सीएम ने बीजेपी पर लोकतंत्र को खत्म करने का लगाया आरोप (सांकेतिक तस्वीर) झारखंड सीएम ने बीजेपी पर लोकतंत्र को खत्म करने का लगाया आरोप (सांकेतिक तस्वीर)

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गुरुवार को आजतक से बातचीत करते हुए बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि बीजेपी धनबल के जरिए लोकतंत्र को अपनी जेब में रखना चाहती है. वह लोकतंत्र को खरीदना चाहती है. महाराष्ट्र से लेकर झारखंड तक वह सिर्फ सरकार बनाने और गिराने के ही एकमात्र एजेंडे पर काम कर रही है. उन्होंने पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के तीन विधायकों की गिरफ्तारी पर कहा कि कानून ने अपना काम किया है.

उन्होंने कहा कि झारखंड का सियासी पारा बेहद गर्म हो सकता है लेकिन यहां के तावा पर रोटी बनाने की क्षमता सबमे नहीं है. उन्होंने कहा कि राज्य अलग मेटल का बना हुआ है. यहां सबकी दाल नहीं गलने वाली.

बीजेपी की हर साजिश का देंगे जवाब

ईडी की कार्रवाई को लेकर सोरेन ने कहा कि जनता के लिए मुहिम चलाने वालों के साथ ऐसा ही होता रहा है. उन्होंने कहा कि गुरुजी (शिबू सोरेन) के साथ भी क्या-क्या जुल्म नहीं किए गए थे लेकिन उनका कारवां बढ़ता गया. उन्होंने कहा कि वह और उनके कार्यकर्ता बीजेपी की हर साजिश का जवाब देंगे.

झारखंड में जो खेल हो रहा उसके पीछे बीजेपी

सीएम ने झारखंड सरकार गिराने की आरोपों पर आजतक से कहा कि बीजेपी बेशक इस बात से इनकार करती रहे लेकिन झारखंड में जो खेल हो रहा है, उसके पीछे वही है. गुवाहाटी से जब महाराष्ट्र में सरकार गिराने का खेल खेला गया था तो उस वक्त भी बीजेपी ने मना किया था कि वह तमाम चीजों से दूर है.

सोरेन ने कहा कि बीजेपी सिर्फ हिंदू-मुस्लिम विवाद और भारत-पाकिस्तान करने के लगी हुई है. लोगों से उसे कोई मतलब नहीं है. उन्होंने कहा कि जनता सबसे महत्वपूर्ण है. उसकी अदालत में न्याय जरूर मिलता है.

कोर्ट से ऊपर नहीं है ईडी

सीएम ने अवैध खनन मामले में ED की कार्रवाई पर कहा कि उनके करीबियों पर कार्रवाई हो रही है लेकिन ईडी से भी ऊपर कोर्ट है. ED अपने आप में कोर्ट नहीं कि सही-गलत का फैसला कर दे. 

एक राज्य की पुलिस दूसरे राज्य से लड़ रही

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि अब एक नई चीज दिख रही है कि एक राज्य की पुलिस दूसरे राज्य से लड़ रही है. दरअसल झारखंड कैश कांड मामले में असम और दिल्ली जांच करने गई पश्चिम बंगाल की सीआईडी की टीम को गत दिन पहले वहां की पुलिस ने हिरासत में ले लिया था.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें