scorecardresearch
 

श्रीनगरः ईद की नमाज के बाद भड़की हिंसा, 5 लोग घायल, 3 अलगाववादी नेता नजरबंद

श्रीनगर में ईद का खुशनुमा माहौल तनाव में तब्दील हो गया. ईद की नमाज के बाद पाकिस्तान और इस्लामिक स्टेट (IS) के झंडे लहराए गए. प्रदर्शनकारियों ने पत्थरबाजी भी की. सुरक्षा बलों और प्रदर्शनकारियों में हिंसक झड़प हो गई.

श्रीनगर में ईद का खुशनुमा माहौल हिंसक तनाव में तब्दील हो गया. ईद की नमाज के बाद पाकिस्तान और इस्लामिक स्टेट (IS) के झंडे लहराए गए. प्रदर्शनकारियों ने पत्थरबाजी भी की.

अनंतनाग में प्रदर्शनकारियों और पुलिसकर्मियों के बीच हिंसक झड़प हुई. इसमें पांच लोग घायल हो गए. कुछ पुलिसकर्मियों को भी हल्की चोटें आई हैं. इस बीच, अलगाववादी नेता यासीन मलिक, मीरवाइज उमर फारूक और सैयद अली शाह गिलानी को नजरबंद कर लिया गया. इन्हें एहतियातन नजरबंद किया गया है.

छोड़नी पड़ी आंसू गैस
श्रीनगर के ईदगाह इलाके में प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने के लिए सुरक्षा बलों को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े. श्रीनगर में पिछले साल से ही पाकिस्तानी झंडे लहराए जाने की घटनाएं सामने आ रही हैं.

दरअसल, ये प्रदर्शनकारी जम्मू-कश्मीर में गौमांस की बिक्री पर रोक के फैसले का विरोध कर रहे थे. अनंतनाग में बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर आए. सरकार ने राज्य में इंटरनेट सर्विस भी अस्थायी रूप से बंद कर दी, ताकि हालात काबू से बाहर न होने पाएं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें