scorecardresearch
 

PDP नेता मुफ्ती मोहम्मद बनेंगे जम्मू-कश्मीर के नए सीएम!

जम्मू-कश्मीर में बीजेपी और पीडीपी के गठबंधन की सरकार बनेगी. पीडीपी और बीजेपी के बीच फॉर्मूले को लेकर सहमति बन गई है. पीडीपी नेता मुफ्ती मोहम्मद सईद जम्मू कश्मीर के नए मुख्यमंत्री होंगे

X
मुफ्ती मोहम्मद सईद
मुफ्ती मोहम्मद सईद

जम्मू-कश्मीर में बीजेपी और पीडीपी के गठबंधन की सरकार बनेगी. पीडीपी और बीजेपी के बीच फॉर्मूले को लेकर सहमति बन गई है. पीडीपी नेता मुफ्ती मोहम्मद सईद जम्मू कश्मीर के नए मुख्यमंत्री होंगे. सूत्रों के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर सरकार में पहले फेज में बीजेपी और पीडीपी दोनों ही पार्टियों के छह-छह मंत्री कैबिनेट में शामिल होंगे.

मुफ्ती मोहम्मद सईद सूबे के मुख्यमंत्री पद की शपथ एक मार्च को ले सकते हैं. शपथ ग्रहण समारोह जम्मू यूनिवर्सिटी के जोरावर ऑडोटोरियम में होगा. इसी जगह पर 2009 में उमर अब्दुल्ला ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. सरकार में डिप्टी सीएम बीजेपी नेता डॉ. निर्मल सिंह बनेंगे. शपथग्रहण समारोह के दौरान करीब 12 मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना है.

पीडीपी से ये नेता लेंगे शपथ
सूत्रों के मुताबिक, मुफ्ती के करीबी अब्दुल रहमान को गृह मंत्री, नईम अख्तर को पार्टी प्रवक्ता, अतलफ बुखारी कैशियर, डॉ. हसीब द्रबु, जुल्फीकार चौधरी और अब्दुल हक पहले फेज में मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं.

बीजेपी से ये नेता लेंगे शपथ
डिप्टी सीएम पद पर डॉ निर्मल सिंह, बली भगत, चौधरी लाल सिंह, श्याम चौधरी, अब्दुल गनी कोहली, कविंद्र गुप्ता और सुनील शर्मा शपथ ले सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें