scorecardresearch
 

आतंकियों से कोई मुरव्वत नहीं! जिस घर में छिपे थे दहशतगर्द, VIDEO में देखिए सेना ने उसे कैसे उड़ाया

जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना आतंकियों को किसी भी कीमत पर बख्शने को तैयार नहीं है. पिछले दिनों गैर-कश्मीरियों को निशाना बनाए जाने के बाद से सेना ने आतंकियों की कमर तोड़नी शुरू कर दी है. एक के बाद एक कई एनकाउंटर किए जा रहे हैं, जिसमें बड़ी संख्या में आतंकी ढेर हो रहे हैं.

X
इमारत में ब्लास्ट कर सेना ने आतंकी को किया ढेर इमारत में ब्लास्ट कर सेना ने आतंकी को किया ढेर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आतंकियों के खिलाफ सेना का सफाया जारी
  • पंपोर एनकाउंटर का वीडियो आया सामने, सेना ने घर को उड़ाया
  • पंपोर एनकाउंटर में लश्कर कमांडर समेत दो हुए थे ढेर

जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना आतंकियों को किसी भी कीमत पर बख्शने को तैयार नहीं है. पिछले दिनों गैर-कश्मीरियों को निशाना बनाए जाने के बाद से सेना ने आतंकियों की कमर तोड़नी शुरू कर दी है. एक के बाद एक कई एनकाउंटर किए जा रहे हैं, जिसमें बड़ी संख्या में आतंकी ढेर हो रहे हैं. इसी तरह बीते दिन पुलवामा जिले के पंपोर में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर किया, जिसमें लश्कर के टॉप कमांडर समेत दो आतंकवादियों को मार गिराया गया. उस मुठभेड़ का अब एक वीडियो सामने आया है. वीडियो देखने से साफ पता चलता है कि सेना अब घाटी से आतंकवादियों का सफाया करने की पूरी तैयारी कर चुकी है. किसी भी कीमत पर सुरक्षाबल कोई भी चूक नहीं करना चाहते हैं.

पंपोर एनकाउंटर के सामने आए वीडियो में सेना के जवानों ने उस घर को ब्लास्ट के जरिए से उड़ा दिया, जिसमें आतंकवादी छिपे हुए थे. जब सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली, तब मुठभेड़ की शुरुआत हुई. दोनों ओर से चल रही गोलीबारी में एक आतंकी ढेर हो गया, जबकि दूसरा इमारत में छिपा हुआ था. इसके बाद स्थानीय लोगों को इलाके से सुरक्षित बाहर निकाला गया, ताकि इसमें उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचे. बाद में सेना के जवानों ने पूरे घर को धमाके के जरिए से गिरा दिया. इसमें दूसरा दहशतगर्द भी ढेर हो गया. 21 सेकंड के सामने आए वीडियो की शुरुआत में एक मकान दिखाई देता है. बताया गया कि इसी में आतंकी छिपकर सुरक्षाबलों पर हमला कर रहा था. इसी दौरान, जवानों ने इमारत को ही ढेर कर दिया.

ब्लास्ट होते ही चंद सेकंड्स में इमारत भर-भराकर नीचे गिर गई. पूरे इलाके में मलबे का गुबार फैल गया. मकान के आसपास के क्षेत्र में धूल भर गई. वहीं, पास में खड़ी गाड़ियों के भी बजने की आवाजें सुनाई दीं. वीडियो को देखने से साफ पता चलता है कि इस बार सेना आम नागरिकों की हत्या का बदला देने की पूरी तैयारी में है. इसी सिलसिले में पिछले कुछ दिनों में जम्मू-कश्मीर से लेकर नई दिल्ली तक बैठकें हो चुकी हैं, जिसमें एनएसए अजीत डोभाल तक शामिल रहे हैं. हाल ही में कश्मीर और बॉर्डर की स्थिति को लेकर पीएम मोदी ने भी अजीत डोभाल के साथ बातचीत की थी. इसके बाद से अंदाजा लगाया जा रहा था कि आतंकियों के खिलाफ सरकार ने अहम रणनीति बनाई है. 

एनकाउंटर में लश्कर के टॉप कमांडर को भी किया था ढेर
पंपोर एनकाउंटर में शनिवार को सेना ने जिन दो आतंकियों को मार गिराया था, उसमें एक की पहचान टॉप 10 आतंकी और लश्कर कमांडर उमर मुश्ताक खांडे के तौर पर हुई थी. दूसरे का नाम खुर्शीद डार बताया गया था. डिफेंस पीआरओ ने जानकारी दी थी कि सुरक्षाबलों को पुलवामा के पंपोर में आतंकियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिली थी. इसके बाद एनकाउंटर शुरू हो गया. सेना को आतंकियों के पास से एके-47 भी बरामद हुई है. मुश्ताक कश्मीर के दो पुलिसकर्मियों की मौत समेत अन्य आतंकी हमलों में शामिल रहा था. उसने अन्य आतंकियों के साथ बाराजुल्ला इलाके में पुलिस पार्टी पर हमला किया था, जिसमें दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे. सेना ने इसके बाद से ही उसकी तलाश तेज कर दी थी. 

सेना ने रणनीति में किया बदलाव, नहीं दी जाएगी कोई मुरव्वत
इस महीने की शुरुआत से जम्मू-कश्मीर में कई गैर कश्मीरियों को निशाना बनाया जा चुका है. आतंकी नई रणनीति अपनाकर टारगेट किलिंग कर रहे हैं. इसमें बिहार, यूपी आदि के आम लोग निशाना बनाए जा चुके हैं, जबकि कश्मीरी पंडित की भी हत्या की गई है. सेना ने भी अपनी रणनीति में बदलाव करते हुए एंटी-टेरर ऑपरेशन्स में तेजी लाई है. सुरक्षाबल अब आतंकियों को कोई भी मुरव्वत देने को तैयार नहीं हैं. जहां पर आतंकी छिपे हुए थे, उस घर को धमाके से उड़ाया जाना भी सेना की रणनीति का हिस्सा है. पिछले दस दिनों में नौ एनकाउंटर्स में 13 आतंकवादी ढेर किए जा चुके हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें