scorecardresearch
 

पाकिस्तान ने LoC पर तोपों से की गोलीबारी, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब

एलओसी पर पाकिस्तान ने तोपों, मोर्टार और अन्य भारी भरकम हथियारों से गोलीबारी की. पाकिस्तान की फायरिंग और गोलीबारी का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया.

पाकिस्तान ने एलओसी पर संघर्षविराम का उल्लंघन किया (फाइल फोटो-) पाकिस्तान ने एलओसी पर संघर्षविराम का उल्लंघन किया (फाइल फोटो-)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पाकिस्तान ने तोपों और मोर्टार से गोलीबारी की
  • एलओसी पर घुसपैठ के लिए जुटा रहा है आतंकी
  • पाक की गोलीबारी में गुरुवार को 2 जवान शहीद

पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (LoC) पर गुरुवार दोपहर बाद संघर्षविराम का उल्लंघन किया. बिना उकसावे के पाकिस्तान की तरफ से कुपवाड़ा जिले में एलओसी से लगे केरन और माछिल सेक्टर में गोलीबारी की गई. पाकिस्तान ने फायरिंग में तोपों, मोर्टार और अन्य भारी भरकम हथियारों से गोलीबारी की. पाकिस्तान की फायरिंग और गोलीबारी का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया.

इससे पहले, भारतीय सेना की ओर से जारी एक बयान में पुष्टि की गई थी कि गुरुवार सुबह कुपवाड़ा में नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान के सीफयर उल्लंघन में दो सैनिक शहीद हो गए जबकि चार अन्य घायल हो गए. 

रिपोर्ट्स में पता चला है कि पाकिस्तान सर्दियों में एलओसी पर घुसपैठ के लिए लॉन्च पैड पर आतंकियों को एकत्रित कर रहा है.

जम्मू कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा, “हर साल, पाकिस्तान बर्फबारी से पहले आतंकवादियों को भेजने की कोशिश करता है, और यह इस साल भी हो रहा है. हमारे पास गुरेज और बांदीपोरा सेक्टरों से घुसपैठ की खबरें हैं. सेना ने इन स्थानों पर भी संपर्क स्थापित किया था, और हम सीमा के करीब के क्षेत्रों से भारी हथियारों और गोला-बारूद को बरामद करने में कामयाब रहे.

दिलबाग सिंह ने बताया, "बारामूला और हंदवाड़ा में भी प्रयास हुए. हमारी सीमा सुरक्षा ग्रिड मजबूत है. हम सीमावर्ती क्षेत्रों में सभी प्रयासों को नाकाम करने में कामयाब रहे हैं."


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें