scorecardresearch
 

पाकिस्तान ने किया सीजफायर उल्लंघन, मेंढर सेक्टर में दागे मोर्टार

पाकिस्तान ने शनिवार को मेंढर सेक्टर में मोर्टार दागे और गोलाबारी भी की. पाकिस्तान की फायरिंग पर भारतीय सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

पाकिस्तान ने शनिवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है. पाकिस्तान ने मेंढर सेक्टर में मोर्टार दागे और गोलाबारी भी की. पाकिस्तान की इस अकारण गोलीबारी का भारतीय सेना ने भी माकूल जवाब दिया.

गोलीबारी शाम सवा चार बजे शुरू हुई जो अब तक जारी है. भारतीय सेना इसका मुंहतोड़ जवाब दे रही है. पुंछ जिले में भी एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से मोर्टार दागे गए. इससे पहले अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ा था. पाकिस्तान सीजफायर तोड़कर घुसपैठियों को भारत भेजने की कोशिश कर रहा है, जिसे भारतीय सेना नाकाम कर दे रही है.

पुंछ के बालाकोट सेक्टर में शुक्रवार देर रात पाकिस्तानी सेना ने फायरिंग की और मोर्टार शेल बरसाए, पाकिस्तान की इन हरकतों का भारतीय सेना ने करारा जवाब दिया. भारत की जवाबी कार्रवाई से पाकिस्तानी सेना बौखलाहट में है. बता दें, भारत सरकार की ओर से जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान एलओसी पर बार-बार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें