scorecardresearch
 

महबूबा के बाद अब उमर ने अमरनाथ यात्रा के दौरान हाईवे बंद होने पर उठाए सवाल

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि सदियों से अमरनाथ यात्रा अच्छे तरीके से होती रही है. उन्होंने कहा कि राज्यपाल का हाईवे बंद करने का फैसला प्रशासन की नाकामी दिखाता है.

उमर अब्दुल्ला (फोटो- इंडिया टुडे आर्काइव) उमर अब्दुल्ला (फोटो- इंडिया टुडे आर्काइव)

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने अमरनाथ यात्रा के दौरान नेशनल हाईवे बंद करने को लेकर प्रशासन पर सवाल उठाए हैं. उमर अब्दुल्ला ने कहा, हमें भी यात्रियों की सुरक्षा की चिंता है लेकिन 30 साल में ऐसा पहली बार हुआ है कि अमरनाथ यात्रा के दौरान नेशनल हाईवे को यातायात के लिए बंद किया गया.

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि सदियों से अमरनाथ यात्रा अच्छे तरीके से होती रही है. उन्होंने कहा कि राज्यपाल का हाईवे बंद करने का फैसला प्रशासन की नाकामी दिखाता है.

बता दें कि इससे पहले पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने अमरनाथ यात्रा के दौरान नेशनल हाईवे पर यातायात प्रतिबंध को लेकर सवाल खड़े कर चुकी हैं. उन्होंने कहा, हम अमरनाथ यात्रा का समर्थन करते हैं, लेकिन सुरक्षा के नाम पर कश्मीर के स्थानीय लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. उन्होंने कहा कि अमरनाथ यात्रा के नाम पर कश्मीरियों को परेशान ना किया जाए.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में फिलहाल राज्यपाल शासन लगा हुआ है, अमरनाथ यात्रा के दौरान नेशनल हाईवे पर सामान्य वाहनों के जाने पर राज्यपाल ने पाबंदी लगाई है.

वहीं बता दें कि एक जुलाई से शुरू हुई यात्रा में अब तक 90 हजार श्रद्धालु अमरनाथ यात्रा कर चुके हैं, जबकि रविवार को 4,773 यात्रियों का एक और जत्था बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए जम्मू से कश्मीर घाटी के लिए रवाना हुआ है. एक जुलाई से शुरू हुई 45 दिवसीय अमरनाथ यात्रा 15 अगस्त को श्रावण पूर्णिमा के साथ संपन्न होगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें