scorecardresearch
 

जम्मू-कश्मीर: हंदवाड़ा में कब्र से निकाले गए हैदरपोरा में मारे गए दो स्थानीय निवासियों के शव

श्रीनगर के हैदरपोरा इलाके में सोमवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच क्रॉस-फायरिंग में एक पाकिस्तानी आतंकवादी और उसके स्थानीय सहयोगी सहित कम से कम चार लोग मारे गए. जिसके बाद इस एनकाउंटर पर सवाल उठने लगे.

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में अधिकारियों ने दो निवासियों के शव कब्र से निकाले हैं. जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में अधिकारियों ने दो निवासियों के शव कब्र से निकाले हैं.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मुठभेड़ पर उठे सवाल
  • कब्र से निकाले गए दो शव

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा के वाडर जचलदरा ​​में अधिकारियों ने एक कब्रिस्तान से दो निवासियों के शव निकाले हैं. बताया जा रहा है कि उन्हें सोमवार को हैदरपोरा में मुठभेड़ में मारे गए दो अन्य लोगों के साथ दफनाया गया था. मिली जानकारी के मुताबिक दो निवासी मोहम्मद अल्ताफ भट और डॉ मुदस्सिर गुल हैं.

जानकारी के मुताबिक श्रीनगर के हैदरपोरा इलाके में सोमवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच क्रॉस-फायरिंग में एक पाकिस्तानी आतंकवादी और उसके स्थानीय सहयोगी सहित कम से कम चार लोग मारे गए. जिसके बाद मामले को लेकर सवाल उठने लगे. मारे गए अल्ताफ और मुदस्सिर के परिजनों का आरोप है कि यह एक मुठभेड़ नहीं बल्कि हत्या है. ऐसे में जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने इस एनकाउंटर की न्यायिक जांच के आदेश भी दिए. 

इस बाबत जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर मामले को लेकर ट्वीट भी किया. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि हैदरपोरा एनकाउंर की एडीएम रैंक के एक अधिकारी से न्यायिक जांच के आदेश दे दिए गए हैं. रिपोर्ट के समयबद्ध तरीके से जमा होते ही सरकार इस मामले में उचित कार्रवाई करेगी. उन्होंने आगे लिखा कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन निर्दोष लोगों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और यह सुनिश्चित करेगा कि किसी भी तरह का कोई अन्याय नहीं हो.

 

ऐसा पहली बार देखा जा रहा है, पिछले साल मार्च में कोविड -19 महामारी के फैलने के बाद से पुलिस की निगरानी में दबे किसी व्यक्ति का शव उसके परिजनों को लौटाया जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक अधिकारियों ने बताया कि पुलिस दल के साथ शवों को हंदवाड़ा से श्रीनगर ले जाया जा रहा है जहां उन्हें शुरू में दफनाया गया था. 


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×