scorecardresearch
 

कश्मीर में स्नाइपर्स पर सेना का करारा वार, आतंकी मसूद अजहर का भतीजा ढेर

पिछले दिनों जम्मू कश्मीर में जैश ए मोहम्मद के स्नाइपरों के चोरी छिपे हमले में 3 जवान शहीद हो चुके हैं.सेना और खुफिया एजेंसियों को अंदेशा है कि पुलवामा में इन स्नाइपर्स को जैश के कुछ ओवरग्राउंड वर्कर्स ने पनाह दी है.

X
आतंकी मसूद अजहर का भतीजा (फाइल फोटो-आज तक) आतंकी मसूद अजहर का भतीजा (फाइल फोटो-आज तक)

जम्मू-कश्मीर में सेना को बड़ी कामयाबी मिली है. सेना ने पुलवामा के त्राल में जैश के दो आतंकियों को ढेर किया है, इनमें से एक पाकिस्तानी स्नाइपर भी शामिल है. सेना के मुताबिक मंगलवार को त्राल के मंडूरा इलाके में मुठभेड़ शुरू हुई थी. ये इलाका दक्षिण कश्मीर में पड़ता है. रिपोर्ट के मुताबिक सेना ने एक खुफिया जानकारी के आधार पर इस इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया था.

मारा गया मसूद अजहर का भतीजा

आज तक की रिपोर्ट के मुताबिक सेना की कार्रवाई में मारा गया स्नाइपर जैश-ए-मोहम्मद के सरगना और कुख्यात आतंकी मौलाना मसूद अजहर का भतीजा है.

इस ऑपरेशन में 42 राष्ट्रीय राइफल्स, एसओजी और सीआरपीएफ के जवान शामिल थे. सेना ने जैसे ही आतंकियों की धर पकड़ शुरू की. दहशतगर्दों ने अपने ठिकाने से फायरिंग शुरू कर दी.

एम-4 स्नाइपर राइफल भी बरामद

कई घंटे तक चले इस ऑपरेशन में आखिरकार सेना ने उस घर को उड़ा दिया, जहां से छिपकर आतंकी सेना पर गोलियां बरसा रहे थे. यहां से सेना को दो डेड बॉडी, और एमफोर स्नाइपर राइफल मिली है.

मंगलवार की कार्रवाई में आतंकी संगठन के एक स्नाइपर का मारा जाना सेना की बड़ी कामयाबी है. बता दें कि पिछले दिनों जम्मू कश्मीर में जैश के स्नाइपरों के चोरी छिपे हमले में 3 जवान शहीद हो चुके हैं.

घाटी में स्नाइपर्स बने मुसीबत

खुफिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिंतबर में स्नाइपरों के दो ग्रुप घाटी में चोरी छुपे घुसे. स्नाइपरों के इन दो ग्रुपों में दो-दो आतंकी शामिल हैं. सुरक्षा एजेंसियों को अंदेशा है कि पुलवामा में जैश के कुछ ओवरग्राउंड वर्करों ने इन स्नाइपरों को पनाह दी है. स्नाइपर छुप कर सैन्यकर्मियों को निशाना बनाते हैं. मंगलवार की कार्रवाई के बाद सेना ने बाकी स्नाइपरों को अंजाम तक पहुंचाने का ऑपरेशन तेज कर दिया है. 

शोपियां में ग्रेनेड हमला

इस बीच आतंकियों ने कांग्रेस के पूर्व नेता मोहम्मद शफी के घर की निगरानी कर रहे पुलिसकर्मियों पर ग्रेनेड फेंका है. रिपोर्ट के मुताबिक ग्रेनेड फेंकने के तुरंत बाद आतंकियों ने फायरिंग भी की. पुलिस ने इलाके में गश्त बढ़ा दी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें