scorecardresearch
 

अनुच्छेद 370 अब भी बीजेपी के एजेंडे में: जितेन्द्र सिंह

रतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने एक बार फिर अनुच्छेद 370 पर अपना रुख दोहराया है. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि अनुच्छेद 370 पर भाजपा का रुख काफी साफ है. उन्होंने कहा कि इस प्रावधान सहित पार्टी घोषणापत्र का हिस्सा रहे सभी मुद्दे इसके एजेंडे में हैं.

Jitendra Singh Jitendra Singh

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने एक बार फिर अनुच्छेद 370 पर अपना रुख दोहराया है. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि अनुच्छेद 370 पर भाजपा का रुख काफी साफ है. उन्होंने कहा कि इस प्रावधान सहित पार्टी घोषणापत्र का हिस्सा रहे सभी मुद्दे इसके एजेंडे में हैं.

पीएमओ में राज्यमंत्री ने बीजेपी के मीडिया केंद्र में 'मिशन 44 प्लस' का उद्घाटन करते हुए संवाददाताओं से कहा, इन साल में बीजेपी घोषणा पत्र का हिस्सा रहे सभी मुद्दे (अनुच्छेद 370 सहित) एजेंडे का हिस्सा होंगे. वे हिस्सा बने रहेंगे.'

सिंह से पूछा गया था कि क्या बीजेपी ने आगामी विधानसभा चुनावों के दौरान अनुच्छेद 370 के मुद्दे को छोड़ दिया है . अनुच्छेद 370 में जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा हासिल है . उन्होंने कहा, 'वैचारिक मुद्दे (धारा 370) पर बीजेपी का रुख बिल्कुल स्पष्ट है और आप भी इससे अवगत हैं.' सिंह ने कहा, 'लेकिन हर चुनाव में हर समय आपकी प्राथमिकताएं होती हैं और आपको लोगों की आकांक्षाओं का ख्याल रखना होगा.'

फिलहाल 2014 में नवंबर और दिसंबर में लोगों की आकांक्षा है कि हम चुनाव में इस ध्येय के साथ जाएं कि इस राज्य और यहां के लोगों को वर्षों के कुशासन, भ्रष्टाचार और केंद्रीय कोष की धोखाधड़ी से मुक्त कराएं.

यह पूछने पर कि बीजेपी के कुछ वर्तमान विधायक इसके खिलाफ लड़ने के लिए पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं, उन्होंने कहा, मैं इस पर वाद-विवाद में नहीं पड़ने जा रहा हूं . बीजेपी में अंदरूनी पार्टी लोकतंत्र है. यह एकमात्र पार्टी है जो वंश या परिवार द्वारा शासित नहीं होती. उन्होंने कहा, पैनलों का चुनाव हुआ है और इसे संसदीय बोर्ड से मंजूरी दी जा रही है . हर किसी को खुद को उम्मीदवार समझना चाहिए लेकिन उम्मीदवार की घोषणा होते ही पार्टी और इसके नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को उम्मीदवार के साथ खड़ा होना होता है.

(इनपुट: भाषा)

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें