scorecardresearch
 

जब हिमाचल के CM वीरभद्र सिंह ने लगाए ठुमके...

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने राजनीतिक विरोधियों को चिढ़ाने का नया तरीका इजाद किया है. राज्य में भूमि अधिग्रहण अध्यादेश का विरोध कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं और बीजेपी नेताओं के बीच झड़प हो गई थी, जिसके बाद विधानसभा में विपक्षी विधायकों के नारों की लय पर सीएम वीरभद्र सिंह ठुमके लगाने लगे.

X
हिमाचल प्रदेश के सीएम वीरभद्र सिंह
हिमाचल प्रदेश के सीएम वीरभद्र सिंह

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने राजनीतिक विरोधियों को जवाब देने का नया तरीका इजाद किया है. राज्य में भूमि अधिग्रहण अध्यादेश का विरोध कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं और बीजेपी नेताओं के बीच झड़प हो गई थी, जिसके बाद विधानसभा में विपक्षी विधायकों के नारों की लय पर सीएम वीरभद्र सिंह ठुमके लगाने लगे.

मामला 29 जनवरी का है. विधानसभा में मुख्यमंत्री को परंपरागत हिमाचली नृत्य करते देखकर सभी अचंभित हो पड़े. याद रहे कि पांच दिनों पहले ही मुख्यमंत्री ने अपनी बेटी की शादी की है. विधानसभा सत्र के दौरान विपक्ष के नेता प्रेम कुमार धूमल ने उन पर व्यंग्य कसते हुए कहा, "मुझे पंजाबी आती है और मैं इस बात को लेकर सुनिश्चित हूं कि जल्द ही आपको भी आ जाएगी.

मुख्यमंत्री की छोटी बेटी अपराजिता सिंह का हाल ही में अंगद सिंह से विवाह हुआ है. अंगद सिंह पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिदर सिंह के पौत्र हैं. अमरिंदर सिंह का हिमाचल से लंबा रिश्ता रहा है. वह दो पैतृक बागों के मालिक हैं, पहला बाग नारकंडा के पास कंड्याली में स्थित है जबकि दूसरा बाग सोलन जिले में चैल के पास स्थित दोची में है. इन दोनों ही स्थानों पर वे छुट्टियां मनाते हुए दिखते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें