scorecardresearch
 

हिमाचल CM वीरभद्र सिंह के घर पर CBI का छापा, भ्रष्टाचार का केस दर्ज

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह भी बेहिसाब संपत्ति के आरोप में फंस गए. सीबीआई ने शनिवार सुबह-सुबह शिमला में उनके निजी आवास पर छापा मारा. CBI और ED  के 18 लोगों की टीम ने उनके घर में छानबीन की.

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह भी बेहिसाब संपत्ति के आरोप में फंस गए. सीबीआई ने शनिवार सुबह-सुबह शिमला में उनके निजी आवास पर छापा मारा. सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ED) के 18 लोगों की टीम ने उनके घर में छानबीन की. हिमाचल और दिल्ली में कुल 11 जगह छापे मारे.

वीरभद्र के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत बेहिसाब संपत्ति का केस दर्ज किया गया है. शनिवार को ही उनकी बेटी की शादी भी है. कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने इस पर अफसोस भी जाहिर किया कि बेटी की शादी थी, फिर भी छापा मारा.

कैबिनेट ने किया था बचाव
अपने सीएम पर भ्रष्टाचार के आरोप लगने पर राज्य कैबिनेट ने उनका बचाव किया था. कैबिनेट मंत्रियों ने शुक्रवार को ही कहा था कि केंद्र सरकार हिमाचल की कांग्रेस सरकार को अस्थिर करना चाहती है.

आयकर धोखाधड़ी के भी आरोप
वीरभद्र पर आयकर धोखाधड़ी के भी आरोप हैं. आयकर विभाग उनके 2009 से 2012 तक संशोधित रिटर्न की जांच कर रहा है. उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में सेब के बगीचों से मोटी कमाई की है.

क्या है मामला
वीरभद्र यूपीए-2 में इस्पात मंत्री थे. इसी दौरान उन पर लगभग छह करोड़ रुपये की आय से अधिक संपत्ति बनाने के आरोप लगे थे. मामले में सीबीआई ने जून में ही वीरभद्र और उनके परिवार के सदस्यों के खिलाफ प्रारंभिक जांच का केस दर्ज कर किया था. अब उसी की जांच के लिए छापा मारा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें