scorecardresearch
 

आग से नहीं निकल सका अपंग पति तो पत्नी ने भी साथ में दी जान

फरीदाबाद से आज दूसरे दिन भी आग लगने की घटना सामने आई है. फरीदाबाद की गांधी कॉलोनी में शॉर्ट सर्किट से एक तीन मंजिला इमारत में आग लग गई. आग की लपटों में घिरने से बुजुर्ग दंपत्ति की मौत हो गई. अपंग होने की वजह से घर के मुखिया नीचे उतर नहीं पाए तो सीढ़ियों पर बैठ गए. पति के साथ पत्नी भी वहीं बैठ गई, जिसके चलते दोनों दंपत्ति आग में झुलस गए और उनकी दर्दनाक मौत हो गई.

 बुजुर्ग दंपत्ति बुजुर्ग दंपत्ति

फरीदाबाद में दो दिन में दूसरी बार इमारत में आग लगने की घटना हुई. बीते दिन ही एक निजी स्कूल में आग लगने के चलते परिवार की एक महिला और उसके दो बच्चे मौत की आगोश में समा गए थे. अभी मामला शांत भी नहीं हुआ था कि दूसरे दिन यानी रविवार को फिर फरीदाबाद की गांधी कॉलोनी में शॉर्ट सर्किट से एक तीन मंजिला इमारत में आग लग गई.

आग नीचे बनी दुकान से शुरू हुई और बिजली के तार के साथ ऊपर बने मकानों तक पहुंच गई, जहां दूसरी मंजिल पर बुजुर्ग दंपत्ति और उनकी बेटी सो रही थी. जब आंख खुली तो उन्होंने अपने आप को आग की लपटों में घिरा पाया. जैसे-तैसे बेटी ने भाग कर अपनी जान बचाई. हालांकि, बुजुर्ग दंपत्ति नीचे उतर नहीं पाए और दोनों की जान चली गई.

घटना के चश्मदीद पड़ोसियों के मुताबिक, अपंग होने के चलते घर के मुखिया नीचे उतर नहीं पाए और वह सीढ़ियों पर बैठ गए. ऐसे में उनकी पत्नी भी उन्हें छोड़कर नीचे नहीं उतरीं जिसके चलते दोनों आग की लपटों में घिर गए और गंभीर रूप से झुलस गए. आनन-फानन में पड़ोसियों द्वारा पुलिस को इसकी सूचना दी गई और दोनों को अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन तब तक दोनों की मौत हो चुकी थी.

वहीं, इस मामले में पुलिस प्रवक्ता का कहना है कि जैसे ही पुलिस को घटना की सूचना मिली पुलिस तुरंत मौके पर दमकल विभाग के साथ पहुंची और आग पर काबू पाया. इसके बाद पुलिस ने आग में झुलसे दंपत्ति को अस्पताल पहुंचाया, लेकिन अस्पताल पहुंचते-पहुंचते दोनों की मौत हो चुकी थी.

गौरतलब है बीते दिन यानी शनिवार को ही फरीदाबाद की डबुआ कॉलोनी में एक निजी स्कूल में बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लगने के कारण स्कूल संचालिका सहित उसके दो बच्चों की दम घुटने से दर्दनाक मौत हो गई थी. अभी इस मामले में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज ही जांच के आदेश दिए हैं और तीन दिन में मामले में रिपोर्ट पेश करने की बात कही है, लेकिन आज फिर दूसरे दिन एनआईटी फरीदाबाद की गांधी कॉलोनी में बने एक तीन मंजिला इमारत में शॉर्ट सर्किट होने के चलते आग लग गई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें