scorecardresearch
 

गुजरात CM कोविड पॉजिटिव, 145 साल में पहली बार मुख्यमंत्री नहीं करेंगे भगवान जगन्नाथ की पहिंद विधि

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं. रिपोर्ट पॉजिटिव आने की वजह से उन्होंने खुद को होम आइसोलेट कर लिया है. उनमें कोरोना के हल्के लक्षण सामने आ रहे थे. 

X
मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 1 जुलाई को निकलेगी भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा
  • 145वीं रथयात्रा की पहिंद विधि की पंरपरा इस साल टूट जाएगी

गुजरात में बढ़ते कोरोना मामलों के बीच मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल का कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आया है. दरअसल, मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल को पिछले दो दिन से कोविड के लक्षण सामने आ रहे थे जिसके बाद उन्होंने अपना टेस्ट करवाया था. टेस्ट के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आने की वजह से आज उन्होंने खुद को होम आइसोलेट कर लिया है. अब 145वीं रथयात्रा की पहिंद विधि की ये पंरपरा इस साल टूट जाएगी. 

बता दें कि आज रथयात्रा के सुरक्षा की रिव्यू मीटिंग भी थी, जिसमें मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए शामिल हुए थे. 

1 जुलाई को निकलेगी भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा
दरअसल, गुजरात में 1 जुलाई को भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा निकलेगी. रथयात्रा की सुबह जब भगवान जगन्नाथ, भाई बलभद्र और बहन सुभद्रा की मूर्ति को रथ में विराजमान किया जाता है तो, वर्षों की परंपरा रही है कि राज्य के राजा जो कि अब मुख्यमंत्री को माना जाता है, वे भगवना के रथ में सोने के झाड़ू से झाड़ू लगाते हैं. और भगवान का रथ खींचकर रथयात्रा की शुरुआत करते हैं.

145वीं रथयात्रा की पहिंद विधि की पंरपरा इस साल टूट जाएगी
लेकिन, 145वीं रथयात्रा की पहिंद विधि की ये पंरपरा इस साल टूट जाएगी. मुख्यमंत्री के कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से वो आइसोलेशन में हैं. हालांकि, उनमें कोविड के हल्के लक्षण ही देखे गये हैं. लेकिन कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए वो आइसोलेशन में हैं.  गुजरात में कोरोना के मामले में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. गुजरात में इस वक्त 2000 से भी ज्यादा कोविड पॉजिटिव एक्टीव केस हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें