scorecardresearch
 

Gujarat News: पिता ने मोबाइल पर गेम खेलने से रोका, तो 15 साल के बेटे ने लगा ली फांसी

गुजरात के सूरत जिले (Gujarat Surat) में एक पिता ने अपने 15 साल के बेटे को हमेशा मोबाइल पर गेम (Mobile games) खेलने से मना किया तो बेटे ने घर में फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया. इस घटना से परिवार सदमे में है. वहीं घटना की जानकारी होने पर पुलिस पहुंची. मामले की जांच की जा रही है.

X
मोबाइल गेम खेलने से रोकने पर लगा ली फांसी. (Representational image)
मोबाइल गेम खेलने से रोकने पर लगा ली फांसी. (Representational image)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गुजरात के सूरत जिले का मामला
  • मृतक बेटे के दोनों नेत्र किए दान

गुजरात के सूरत (Gujarat Surat) में एक बच्चे को पिता ने मोबाइल में गेम (Mobile games) खेलने से टोका तो वह नाराज हो गया और घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. सूरत के सचिन इलाके के शिलालेख सोसायटी में रहने वाले प्रकाश भाई वाटर सप्लाई का काम करते हैं. उनका 15 वर्षीय पुत्र प्रिंस बारडोली के स्कूल में पढ़ाई करता था. कुछ समय पहले ही उसने दसवीं की परीक्षा दी थी. हॉस्टल में रहकर पढ़ाई करने वाला प्रिंस वेकेशन में माता-पिता के पास घर पहुंचा था.

जानकारी के अनुसार, प्रिंस ज्यादातर मोबाइल पर गेम खेलता रहता था. इसको लेकर उसके पिता प्रकाश भाई ने कई बार उसे गेम खेलने से रोका, लेकिन प्रिंस मानने को तैयार नहीं था. आखिर में प्रकाश भाई ने प्रिंस से मोबाइल छीन लिया और उसे फटकार लगाई. इस बात से प्रिंस नाराज हो गया और उसने घर में पंखे के हुक से फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान: PUBG की लत में बच्चे ने खाली कर दी घर की तिजोरी, 3 लाख रुपये उड़ाए

जैसे ही घटना के बारे में घर में पता चला तो प्रिंस के माता-पिता उसे तुरंत सूरत के सिविल अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. इस मामले की सूचना प्रकाश भाई ने स्थानीय सचिन थाना पुलिस को दी. सचिन थाना पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ेंः चीनी गेम की बंपर कमाई, PUBG Mobile को छोड़ा पीछे, एक महीने में आया लगभग 2076 करोड़ रुपये का रेवेन्यू

प्रिंस के पिता ने पुलिस को बताया कि उनका बेटा लगातार मोबाइल में गेम खेलने का आदी हो चुका था. उन्होंने कई बार उसे रोका और टोका था, लेकिन वह उनकी बात को अनसुना कर देता था. जब उन्होंने मोबाइल भी छीन लिया, तब उसने सुसाइड कर लिया. इस घटना को लेकर प्रिंस का परिवार बेहद दुखी है. वहीं प्रिंस के माता-पिता ने उसके दोनों नेत्र दान किए हैं, जिससे किसी जरूरतमंद को दुनिया देखने की दृष्टि मिल सके.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें