scorecardresearch
 

गुजरात निकाय चुनावों में भी बीजेपी की लहर, सूरत-वापी में एकतरफा जीत

राज्य में हुए तहसील, जिला पंचायत और नगर पालिका के उपचुनावों में भी बीजेपी ने बाजी मार ली है. वापी नगरपालिका की कुल 44 सीटों में से बीजेपी ने 41सीटों पर जीत दर्ज की और कांग्रेस सिर्फ 3 सीट ही जीत पाई.

X
बीजेपी ने दर्ज की धमाकेदार जीत
बीजेपी ने दर्ज की धमाकेदार जीत

महाराष्ट्र के निकाय चुनावों में परचम लहराने के बाद बीजेपी ने गुजरात निकाय उपचुनावों में भी जीत का परचम लहराया है. स्थानीय निकाय के उपचुनावों में BJP ने 32 में से 23 सीटों पर जीत दर्ज की है. कांग्रेस की दबदबे वाली सीट पर भी बीजेपी ने जीत दर्ज की है, इस पहले कांग्रेस के पास 23 सीटें थी जो घटकर अब 9 रह गई हैं वहीं बीजेपी 8 सीटों से बढ़कर 23 सीटों पर पहुंच गई है.

तहसील, जिला पंचायत और पालिका में भी BJP का कब्जा
राज्य में हुए तहसील, जिला पंचायत और नगर पालिका के उपचुनावों में भी बीजेपी ने बाजी मार ली है. वापी नगरपालिका की कुल 44 सीटों में से बीजेपी ने 41 सीटों पर जीत दर्ज की और कांग्रेस सिर्फ 3 सीट ही जीत पाई. वहीं सूरत की कनकपुर नगरपालिका में 28 में से 27 सीटों पर भाजपा जीती और मात्र 1 सीट पर कांग्रेस पार्टी को जीत मिली. गोंडल तहसील पंचायत में 22 सीटों पर हुए चुनावों में 18 सीटों पर BJP ने विजय प्राप्त की और कांग्रेस सिर्फ 4 सीटों पर ही जीत पाई.

महाराष्ट्र निकाय चुनावों में भी की जीत दर्ज
महाराष्ट्र में नगरपरिषद के 147 सीटों पर हुए चुनाव में बीजेपी ने भारी जीत हासिल की, 53 नगर परिषदों पर बीजेपी का चेयरमैन चुना गया. वहीं शिवसेना ने 23 सीटों पर, कांग्रेस ने 21 और एनसीपी ने 19 और नगर परिषदों पर जीत दर्ज की. एनसीपी ने वोटों के बंटवारे को नतीजों की वजह बताया. नगर परिषद के इन चुनावों में कुल 15826 उम्मीदवारों ने अपनी किस्मत आजमाई थी, इन सभी नगर परिषद में कुल 58 लाख 49 हजार वोटरों ने चुनाव में वोटर हैं.

गुजरात भारत नहीं

गुजरात उपचुनाव में बीजेपी की जीत पर कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने कहा कि गुजरात में जीत का मतलब यह नहीं है कि लोग इनका समर्थन कर रहे है, गुजरात भारत नहीं है. अगर वह गुजरात में नहीं जीतते तो क्या यह राष्ट्रीय शर्म होगा. यदि प्रधानमंत्री अनुभवहीन होने का नाटक कर रहे है या उनका मानना है कि इस तरह प्रचार करने से उन्हें मदद मिलेगी तो यह गलत है. वहीं सपा नेता नरेश अग्रवाल ने कहा कि जहां वो जीते है वहां राज्य में उनकी ही सरकार है, तो उससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर सभी लोगों का धन्यवाद किया और बीजेपी कार्यकर्ताओं को बधाई दी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें