scorecardresearch
 

दिल्ली: वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाने पर 20% की छूट दे रहा यह रेस्टोरेंट

जाएका-ए-दिल्ली रेस्टोरेंट के मालिक गौरव की मानें तो उनकी इस पहल का मकसद ज्यादा से ज्यादा युवाओं को वैक्सीनेशन के लिए प्रोत्साहित करना है. कोरोना की दूसरी लहर में ज्यादातर युवा वर्ग संक्रमण की चपेट में आए और उनकी जान चली गई.

वैक्सीनेश सर्टिफिकेट दिखाने पर डिस्काउंट (फाइल फोटो) वैक्सीनेश सर्टिफिकेट दिखाने पर डिस्काउंट (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • वैक्सीनेशन को प्रमोट करने के लिए दुकानदार की पहल
  • सर्टिफिकेट दिखाने पर ग्राहकों को डिस्काउंट

दिल्ली स्थित एक रेस्टोरेंट ने वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए अनूठी पहल की है. रेस्टोरेंट में आने वाला शख्स अगर वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट दिखाता है तो उसे 20 प्रतिशत का डिस्काउंट दिया जाएगा. जाहिर है कोरोना महामारी से अगर लड़ना है तो उसके लिए एकमात्र सहारा है वैक्सीनेशन.

ऐसे में लोगों को ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन के लिए जागरुक करने की जरूरत है. दिल्ली के इस रेस्टोरेंट की पहल के बाद अगर कोई ग्राहक खाना लेने आता है और वैक्सीनेशन के फर्स्ट या  सेकंड डोज का सर्टिफिकेट दिखाता है तो उनको 20 प्रतिशत का डिस्काउंट दिया जाता है.

जाएका-ए-दिल्ली रेस्टोरेंट के मालिक गौरव की मानें तो उनकी इस पहल का मकसद ज्यादा से ज्यादा युवाओं को वैक्सीनेशन के लिए प्रोत्साहित करना है. कोरोना की दूसरी लहर में ज्यादातर युवा वर्ग संक्रमण की चपेट में आए और उनकी जान चली गई. अगर ज्यादा से ज्यादा युवा वैक्सीनेशन लगवाएंगे तो कोरोना के संक्रमण के साथ-साथ तीसरी लहर को भी रोका जा सकता है.

गौरव अपने ग्राहकों को पिछले कई दिनों से यह डिस्काउंट दे रहे हैं. गौरव बताते हैं कि लॉकडाउन में टेक अवे चालू था और वैक्सीनेशन का जो भी सर्टिफिकेट कस्टमर लेकर आता था, उसको डिस्काउंट दिया जाता था. रोजाना 25 से 30 लोग गौरव के रेस्टोरेंट पर खाना खाने आते हैं और यह डिस्काउंट लेकर जाते हैं. 

और पढ़ें- दिल्ली में गिर रहा कोरोना का ग्राफ, 24 घंटे में 255 मामले, 23 ने गंवाई जान

हालांकि गौरव यह भी मानते हैं कि इससे उनपर आर्थिक बोझ बढ़ रहा है, लेकिन देश हित में उनको ऐसा करना अच्छा लगता है. हालांकि शनिवार से सरकार ने दिल्ली के तमाम रेस्टोरेंट को 50 परसेंट कैपेसिटी के साथ काम शुरू करने की इजाजत दे दी है. गौरव बताते हैं कि यह स्कीम रेस्टोरेंट में टेक अवे के साथ साथ खाने के लिए आने वाले तमाम ग्राहकों को भी दी जाएगी.

रेस्टोरेंट में खाना लेने आए सागर बताते हैं कि उन्होंने ₹500 का खाना लिया और 20 पर्सेंट का डिस्काउंट मिला. यानी अब उनको 400 रुपए देने पड़ रहे हैं. अच्छी स्कीम है. इससे लोग जागरूक होंगे और वैक्सीनेशन के लिए प्रोत्साहन भी होगा. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें