scorecardresearch
 

जब्त हुआ जगदीश टाइटलर का पासपोर्ट, गलत तरीके से बनवाया था

कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर का पटियाला हाउस कोर्ट ने पासपोर्ट जब्त कर लिया हैं. कोर्ट ने ये पासपोर्ट लेकर सीबीआई को दे दिया है, दरअसल जगदीश टाइटलर ने पासपोर्ट कार्यालय में जब रिन्यूअल के लिए अप्लाई किया तो पासपोर्ट कार्यालय को ग़लत जानकारी दी .

जगदीश टाइटलर जगदीश टाइटलर

कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर का पटियाला हाउस कोर्ट ने पासपोर्ट जब्त कर लिया है. कोर्ट ने ये पासपोर्ट लेकर सीबीआई को दे दिया हैं. दरअसल जगदीश टाइटलर ने पासपोर्ट कार्यालय में जब रिन्यूअल के लिए अप्लाई किया तो पासपोर्ट कार्यालय को ग़लत जानकारी दी कि उनके ख़िलाफ़ कोई मामला कोर्ट में विचाराधीन नहीं हैं.

जबकि ये ग़लत जानकारी दी कि पटियाला कोर्ट से जगदीश टाइटलर ने 26 मई से 4 जून तक के लिए विदेश जाने और नए पासपोर्ट बनवाने की अर्जी लगाई थी. लेकिन फिर टाइटलर के वकील ने नए पासपोर्ट को लेकर लगाई याचिका को ये कहकर ले ली कि उनका पासपोर्ट बनकर आ गया है. कोर्ट ने जब मामले की जांच कराई तो पता चला कि टाइटलर ने ग़लत जानकारी देकर पासपोर्ट बनवाया हैं.

कोर्ट ने मामला अब सीबीआई को सौप दिया हैं
कोर्ट ने मंगलवार को टाइटलर को खुद पेश होने का आदेश दिया .टाइटलर ने कहा कि ये गलती से हुआ हैं. लेकिन पटियाला कोर्ट ने कहा कि इस पर आपके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा सकती है, लेकिन ये मामला हम सीबीआई को सौप रहे हैं. ऐसे मे सीबीआई इस मामले में जो कानूनी कारवाई करती है, वो करे. अगर उनके ख़िलाफ़ सीबीआई ने केस दर्ज किया तो टाइटलर की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

कोर्ट इस बात से नाराज है कि टाइटलर ने गलत जानकारी दी, की उनके खिलाफ कोई केस नही हैं. टाइटलर ने पटियाला हाउस कोर्ट में दो एप्लीकेशन दी थी. एक में विदेश जाने की इजाजत और दूसरे में पासपोर्ट रिन्यूअल करने के लिए NOC की मांग की थी. इस बीच टाइटलर ने पासपोर्ट रिन्यूअल के लिए अप्लाई किया था. उसमें फॉर्म में कहा था कि उसके खिलाफ कोई केस नही हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×