scorecardresearch
 

काली पोस्टर विवाद: लीना मणिमेकलई के खिलाफ दिल्ली की कोर्ट में याचिका पर सुनवाई टली, जानिए क्यों

दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने पिछली सुनवाई के दौरान लीना मणिमेकलई और अन्य को समन जारी किया था. याचिकाकर्ता ने फिल्म निर्माता के खिलाफ कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग की है. जिसको लेकर आज 6 अगस्त को कोर्ट में सुनवाई होनी थी.

X
leena Manimekalai leena Manimekalai
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आज 6 अगस्त को कोर्ट में सुनवाई होनी थी सुनवाई
  • जज के अवकाश पर होने के कारण सुनवाई टली

डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' के पोस्टर (Kali Poster Controversy) को को लेकर फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलई (Leena Manimekalai) और अन्य के खिलाफ दर्ज FIR पर दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट (Delhi Court) में होने वाली सुनवाई आज टल गई है. इस मामले पर अब कोर्ट महीने के अंतिम हफ्ते में यानी 29 अगस्त को सुनवाई करेगी. जानकारी के मुताबिक मामले की सुनवाई करने वाले जज के आज अवकाश पर होने के कारण सुनवाई टली है. 

बता दें कि पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट ने फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलई और अन्य को समन जारी किया था. याचिकाकर्ता ने फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलई के खिलाफ कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग की है. जिसको लेकर आज 6 अगस्त को कोर्ट में सुनवाई होनी थी.

टोरंटो में रहती हैं लीना

कनाडा के टोरंटो में रहने वाली फिल्मकार लीना ने बीते दिनों ट्विटर पर अपनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' का पोस्टर शेयर किया था. इसमें हिंदू देवी काली को धूम्रपान करते और हाथ में एलजीबीटीक्यू समुदाय का झंडा थामे हुए दिखाया गया है. जिसके चलते हिंदूवादी संगठनों ने इसको लेकर जमकर विवाद किया और फिल्म निर्माता के खिलाफ हिंदुओं की भावनाएं आहत करने को लेकर केस दर्ज कराया था.

ट्विटर ने हटा दी थी विवादित पोस्ट

गौरतलब है कि हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को कथित रूप से आहत करने के लिए लीना के खिलाफ दिल्ली और यूपी समेत देश के कई राज्यों में केस दर्ज कराए गए हैं. वहीं विवाद बढ़ने पर टोरंटो में जिस म्यूजियम में इस पोस्टर को लॉन्च किया गया था, उसने भी माफी मांगी थी. ट्विटर ने भी मणिमेकलई उस पोस्ट को हटा दिया था, जिसमें फिल्म के पोस्टर को शेयर किया गया था. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें