scorecardresearch
 

दिल्ली में इनकम टैक्स ऑफिस की बिल्डिंग से कूदकर शख्स ने दी जान

आयकर विभाग की बिल्डिंग से कूदकर एक व्यक्ति ने सुसाइड कर लिया है. मृतक की उम्र करीब 40 साल बताई जा रही है. मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई है. पुलिस ने शव को बरामद कर लिया है और शिनाख्त की कोशिशें की जा रही है. आशंका जताई जा रही है कि 28वीं मंजिल से कूदकर सुसाइड करने वाला शख्स आयकर विभाग का कर्मचारी भी हो सकता है.

X
आयकर विभाग की बिल्डिंग से कूदा शख्स (फाइल फोटो)
आयकर विभाग की बिल्डिंग से कूदा शख्स (फाइल फोटो)

देश में सुसाइड के बढ़ते मामले चिंता का सबब बनते जा रहे हैं. अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक व्यक्ति के बिल्डिंग की 28वीं मंजिल से छलांग लगाकर सुसाइड कर लेने का मामला सामने आया है. मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी है. दिल्ली पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई है.

बताया जाता है कि आयकर विभाग की बिल्डिंग से कूदकर एक व्यक्ति ने सुसाइड कर लिया है. मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई है. पुलिस ने शव को बरामद कर लिया है. शिनाख्त की कोशिश की जा रही है. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि आयकर विभाग की बिल्डिंग से कूदकर जान देने वाला शख्स आयकर विभाग का ही कर्मचारी भी हो सकता है.

जानकारी के मुताबिक बुधवार को भी आयकर विभाग की बिल्डिंग में आम दिन की ही तरह कामकाज चल रहा था. आयकर विभाग की ओर से सात राज्यों में छापेमारी की खबरों को लेकर विभाग चर्चा में थे. इसी बीच रामलीला मैदान के ठीक सामने सिविक सेंटर में मौजूद आयकर विभाग की बिल्डिंग से कुछ नीचे गिरने की तेज आवाज सुनाई दी.

तेज आवाजा सुनकर आसपास मौजूद लोग मौके की ओर दौड़े.  E2 ब्लॉक की लाइब्रेरी के सामने एक व्यक्ति का शव पड़ा था. लोगों ने इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी. सूचना पाकर दिल्ली पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक शख्स ने बिल्डिंग की 28वीं मंजिल से छलांग लगा दी थी. शव की शिनाख्त नहीं हो पाई है.

मृतक की उम्र तकरीबन 40 साल बताई जा रही है. दिल्ली पुलिस की टीम मृतक की शिनाख्त करने की कोशिश में जुटी है. दूसरी तरफ, मृतक के नगर निगम या आयकर विभाग का कर्मचारी होने की आशंका भी जताई जा रही है. हालांकि, नगर निगम के अधिकारियों ने ये साफ कर दिया है कि मृतक उनका कर्मचारी नहीं था.

आयकर विभाग के किसी भी अधिकारी ने मृतक को लेकर कोई बयान नहीं दिया है. समाचार लिखे जाने तक मृतक का शव मौके पर ही पड़ा था. दिल्ली पुलिस की टीम भी मौके पर मौजूद थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें