scorecardresearch
 

DU की दीवारों पर ISIS के समर्थन वाले नारे लिखे, ABVP ने पुलिस में शिकायत दी

27 मई को अंकित सिंह सांगवान ने थाने में शिकायत देकर पुलिस से मुकदमा दर्ज करने की मांग की. इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

दिल्ली यूनिवर्सिटी की दीवार पर आईएसआईएस के नारे दिल्ली यूनिवर्सिटी की दीवार पर आईएसआईएस के नारे

दिल्ली यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स की दीवारों पर आतंकी संगठन ISIS के समर्थन में नारे लिखे जाने का मामला सामने आया है, जिससे तनाव हो गया है. दिल्ली यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन (DUSU) के सेक्रेटरी एवं ABVP के सदस्य अंकित सिंह सांगवान ने मामले की शिकायत पुलिस में दी है. इस पर नॉर्थ दिल्ली के मौरिस नगर थाना पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है.

27 मई को अंकित सिंह सांगवान ने थाने में शिकायत देकर पुलिस से मुकदमा दर्ज करने की मांग की. इसके बाद हरकत में आई पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. अंकित का दावा है कि दिल्ली विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में पढ़ने वाले छात्रों ने उनको बताया कि कॉमर्स डिपार्टमेंट की दीवार पर कुछ आपत्तिजनक नारा लिखा हुआ है. इस पर वह फौरन वहां गए, जहां उनको दीवार पर I SYM ISIS लिखा मिला.

अंकित का कहना है कि I SYM ISIS का मतलब है कि हम ISIS संगठन का समर्थन करते हैं. इसके साथ ही सोशल वर्क डिपार्टमेंट की बिल्डिंग में Justice for naxals, अफस्पा आजादी और कुछ दूसरी भाषा में लिखा पाया गया, जिसका अर्थ वह नहीं समझ पाए. अंकित ने ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. उन्होंने इन दीवारों पर पेंट करने की भी मांग की. पुलिस के मुताबिक इस बाबत शिकायत मिली है. पुलिस ने रोज़नामचे में 74 DD नंबर दर्जकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें